4G डाउनलोडिंग स्पीड दुनिया में सबसे कम, JIO यूजर्स को मिली ज्यादा स्पीड: OpenSignal

4G डाउनलोडिंग स्पीड दुनिया में सबसे कम, JIO यूजर्स को मिली ज्यादा स्पीड: OpenSignal

भारत की तमाम टेलीकॉम कंपनियां भले अपनी 4जी स्पीड को लेकर पीठ थपथपा रही हैं लेकिन सच्चाई कुछ और ही है।
ओपन सिग्नल की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि दुनियाभर के 77 देशों में भारत में 4जी नेटवर्क की औसत स्पीड सबसे कम है। कंपनी ने इसकी जानकारी अपने एक ब्लॉग पोस्ट में की है जिसमें कहा गया है कि 4जी नेटवर्क के मामले में हम भारत से क्या उम्मीद कर सकते हैं?4G डाउनलोडिंग स्पीड दुनिया में सबसे कम, JIO यूजर्स को मिली ज्यादा स्पीड: OpenSignalओपन सिग्रनल की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में 4जी नेटवर्क पर डाउनलोडिंग की औसत स्पीड 6.1Mbps है, जो कि ग्लोबली औसत स्पीड से 10Mbps कम है। पिछले 6 महीने में ग्लोबली 4जी की औसत डाउनलोडिंग स्पीड 16.2Mbps से बढ़कर 16.6Mbps पहुंची है। वहीं रिपोर्ट में कहा गया है कि दुनियाभर के किसी भी देश ने 4जी डाउनलोडिंग के मामले में 50Mbps की स्पीड को पार नहीं किया है।

साल 2017 में जियो को ग्राहकों को मिली ज्यादा स्पीड

रिपोर्ट की मानें तो साल 2017 में एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया के 4G डाउनलोडिंग स्पीड में कमी रही, जबकि फ्री सर्विस खत्म होने के बाद जियो की स्पीड में 50 फीसदी की वृद्धि हुई है। इस दौरान जियो के ग्राहकों को 5.8 की औसत स्पीड मिली है जो कि फ्री सर्विस के दौरान 3.9Mbps थी।

46.64Mbps की स्पीड के साथ सिंगापुर नंबर 1

सिंगापुर 46.64Mbps की औसत 4जी डाउनलोडिंग स्पीड में नंबर 1 पर है, वहीं दूसरे नंबर पर साउथ कोरिया है जहां 4जी की औसत डाउनलोडिंग स्पीड 45.85Mbps है। इस लिस्ट में भारत सबसे निचले पायदान यानी 77 नंबर पर और पाकिस्तान 69 नंबर पर है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com