4 दिन की छुट्टी के बाद आज भी नहीं चली लोकसभा

modi_loksabhaनई दिल्ली। लोकसभा में केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू विवाद और नोटबंदी के मुद्दे पर विपक्षी दलों के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही आज शुरू होने के कुछ ही देर बाद दोपहर 12 बजे तक और फिर दिन भर के लिए स्थगित करनी पड़ी। सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होने पर कांग्रेस, वामदलों समेत विपक्षी दलों ने किरण रिजिजू समेत कुछ अन्य मुद्दों को उठाया। वामदलों के सदस्य अपनी मांग को उठाते हुए अध्यक्ष के आसन के पास आ गए। सत्ता पक्ष के कुछ सदस्य प्रश्नकाल से जुड़ी प्रश्नसूची दिखा कर कुछ कह रहे थे लेकिन शोर शराबे में उनकी बातें नहीं सुनी जा सकी।

विपक्षी सदस्य एक अखबार की प्रति दिखा रहे थे जिसमें किरण रिजिजू से जुड़े विवाद से संबंधित खबरें प्रकाशित थीं। अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने हंगामे में एक प्रश्न लिया और संबंधित मंत्री ने उसका उत्तर दिया। हालांकि हंगामा जारी रहने पर अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही कुछ ही मिनट बाद दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दी। बाद में हंगामे और नारेबाजी के कारण लोकसभा की कार्यवाही आज एक बार के स्थगन के बाद दोपहर करीब 12 बजकर 20 मिनट पर दिनभर के लिए स्थगित हो गई।

सदन में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद थे। इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली आदि भी मौजूद थे। 16 नवंबर से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने के बाद लोकसभा की कार्यवाही नोटबंदी के मुद्दे पर बाधित रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com