Thursday , 7 July 2022

उत्तर कोरिया-अमेरिका के बीच परमाणु मसले पर तनाव, हो सकता है परमाणु युद्ध

Loading...

वाॅशिंगटन : उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच परमाणु युद्ध की स्थिति निर्मित होने के कारण वैश्विक शांति मुश्किल में नज़र आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार संयुक्त राष्ट्र में उत्तर कोरिया के राजनयिक किम इन रयोंग ने स्पष्टरूप से कहा कि उनका देश प्रति सप्ताह परमाणु परीक्षण करेगा। इतना ही नहीं अमेरिका द्वारा उकसावे की कार्रवाई की गई तो फिर उत्तर कोरिया परमाणु हमला कर सकता है।

पाकिस्तान और इस्लाम को पाकिस्तानियों ने किया बदनामउत्तर कोरिया-अमेरिका के बीच परमाणु मसले पर तनाव, हो सकता है परमाणु युद्धदूसरी ओर अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने सख्त लहजे में कहा उत्तर कोरिया अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सब्र की परीक्षा न ले। यदि ऐसा होता है तो बेहतर होगा। उत्तर कोरिया के परमाणु व मिसाईल कार्यक्रम को लेकर यह बात सामने आई है कि अमेरिका इसे रोकना चाहता है।

उत्तर कोरिया, अमेरिका और चीन के बीच बढ़ते तनाव के चलते परमाणु युद्ध की आशंका नज़र आ रही है। अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कड़े शब्दों में कहा कि उत्तर कोरिया अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सब्र की परीक्षा न ली जाए। उत्तर कोरिया के उप राजदूत किम इन रयोंग द्वारा कहा गया कि यदि अमेरिका सैन्य कार्रवाई करता है तो फिर उत्तर कोरिया युद्ध के लिए तैयार है।

पाकिस्तान ने राॅ एजेंट्स को पकड़ने का किया दावा

गौरतलब है कि उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच तनाव के हालात हैं। अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच कई बार विवाद होते हैं। उत्तर कोरिया अमेरिका द्वारा कड़ाई बरते जाने के ही साथ अब आर पार की लड़ाई के लिए तैयार है। इस मामले में उप विदेश मंत्री हान सोंग रयोल द्वारा कहा गया कि उनका देश प्रति सप्ताह और प्रति वर्ष ज्यादा से ज्यादा मिसाइल परीक्षण करेगा।

Loading...

दूसरी ओर अमेरिका के उपराष्ट्रपति ने उत्तर कोरिया व दक्षिण कोरिया के बीच असैन्य क्षेत्र का दौरा किया। इस बीच उत्तर कोरिया ने अपनी मंशा जाहिर की है कि वह परमाणु परीक्षण करता रहेगा। माना जा रहा है कि इन देशों की टकराहट के चलते कई गंभीर परिणाम सामने आ सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com