22,800 करोड़ की हथियार खरीद को मिली मंजूरी…

देश की सेना को और मजबुत करने के लिए रक्षा मंत्रालय ने 22,800 करोड़ रुपये की हथियार खरीद को मंजूरी दे दी है. इनमें छह पी 8आइ पनडुब्बी रोधी युद्धक जेट, स्वदेश निर्मित हवाई चेतावनी और नियंत्रण प्रणाली (अवॉक्स) विमान और अन्य सैन्य साजोसामान शामिल हैं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई रक्षा खरीद परिषद की बैठक में हथियारों की खरीद को मंजूरी दी गई. रक्षा मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा कि पी 8आइ पनडुब्बी रोधी युद्धक जेट से नौसेना को बेहद मजबूती मिलेगी.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इससे समुद्र तटीय निगरानी और पनडुब्बी रोधी युद्ध में नौसेना की स्थिति मजबूत होगी. इस समय नौसेना के पास आठ पी 8आइ लंबी दूरी समुद्री विमान हैं, जो तमिलनाडु में अरक्कोणम के निकट आइएनएस रजाली पर तैनात हैं. रक्षा खरीद परिषद ने दोहरे इंजन वाले भारी हेलीकॉप्टर की खरीद को भी मंजूरी दी है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह तटरक्षक बल को समुद्री आतंकवाद और समुद्री रास्ते से आतंकियों की घुसपैठ रोकने में मदद करेगा. इसके अलावा असॉल्ट राइफल के लिए थर्मल इमेजिंग नाइट साइट की खरीद को भी मंजूरी दी गई है. इससे सेना को सभी मौसम में रात के समय दूर स्थित लक्ष्य को देखने में सहायता मिलेगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com