फ़िल्म शोले के ‘कालिया’ बने विजू खोटे का निधन, सिर्फ 2500 रुपये लेकर ‘कालिया’ का किया था रोल

अभिनेता विजू खोटे के निधन से उनके फैंस और बॉलीवुड दुखी है। लोग विजू को शोले के रोल कालिया के लिए सबसे ज्यादा याद कर रहे हैं। पर क्या आपको मालूम है कि शोले में उनका रोल सिर्फ सात मिनट का था और उनके लिए उन्हें मात्र 2500 रुपये की फीस मिली थी। कालिया के रोल का पूरा किस्सा और विजू खोटे के जीवन के कुछ अनछुए पहलुओं के बारे में।

एक बार शोले (1975) के निर्देशक रमेश सिप्पी ने बताया था कि शोले को बनाने के लिए उन्होंने अपने पिता जी पी सिप्पी से तीन करोड़ रुपये लिए थे। इसमें से मात्र 20 लाख रुपये में शोले की पूरी स्टार कास्ट की सैलरी निपटा दी।

विजू को शोले में कालिया के किरदार के लिए मात्र 2500 रुपये दिए गए थे। वहीं जीवन और फिल्मी सफर की बात करें तो विजू खोटे का जन्म 17 दिसंबर 1941 को मुंबई में हुआ था।

उन्होंने फिल्म मालिक से अपना फिल्मी डेब्यू किया था। शोले, नगीना, अंदाज अपना अपना जैसी फिल्मों में विजू खोटे को सराहा गया। विजू ने कुल 300 फिल्मों में काम किया। विजू को कॉमेडी फिल्मों में काम करना ज्यादा पसंद था।

विजू खोटे की तरह उनका परिवार भी अभिनय से जुड़ा रहा है। पिता नंदू खोटे नामी स्टेज एक्टर थे और बुआ दुर्गा खोटे अभिनेत्री थीं। विजू की बड़ी बहन शुभा खोटे और भांजी भावना बलसावर ने कई फिल्मों और टीवी सीरियल में काम किया है। 

शोले, रोटी,परवरिश, शान, याराना, विधाता, शराबी, इंडियन, पहचान जैसी सैकड़ों फिल्मों में अपने अभिनय से लोगों के दिलों में विशेष स्थान बनाने वाले अभिनेता विजू खोटे के निधन का दुखद समाचार मिला। ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और परिजनों को संबल देने की प्रार्थना करता हूँ। श्रद्धांजलि!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com