हृदयघात से वाराणसी में 73 वर्षीय वियतनामी पर्यटक की मौत
हृदयघात से वाराणसी में 73 वर्षीय वियतनामी पर्यटक की मौत

हृदयघात से वाराणसी में 73 वर्षीय वियतनामी पर्यटक की मौत

वाराणसी। एयर इंडिया विमान से कोलकाता जाने के लिए मंगलवार को एयरपोर्ट पहुंचे वियतनामी पर्यटक 73 वर्षीय नगुयेन द चीयू की एयरपोर्ट पर हालत खराब हो गई। एयरपोर्ट कर्मियों ने उपचार के लिए उन्हें बड़ागांव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा जहां से चिकित्सकों ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल रेफर कर दिया। यहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। चिकित्सकों ने मौत का कारण हृदयघात बताया। मौत की सूचना दूतावास को देने के साथ जिला प्रशासन ने शव का पोस्टमार्टम कराया।हृदयघात से वाराणसी में 73 वर्षीय वियतनामी पर्यटक की मौत

नगुयेन द चीयू सोमवार को सपरिवार बनारस आए थे। मंगलवार को सुबह 10 बजे विमान से कोलकाता जाना था। वह एयरपोर्ट की पार्किंग से डिपार्चर गेट पर पहुंचे ही थे कि सीने में दर्द के साथ वह जमीन पर गिर पड़े। साथियों और स्थानीय लोडरों ने उन्हें उठाकर टर्मिनल भवन के अंदर स्थित एमआइ (मेडिकल इमरजेंसी) रूम में ले गए।

वहां किसी चिकित्सक के मौजूद नहीं रहने पर एक स्वास्थ्यकर्मी प्राथमिक उपचार करने लगा। सूचना पर पहुंची 108 नंबर एंबुलेंस से उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया जहां चिकित्सक डा. शेर मोहम्मद ने हालत गंभीर देख उन्हें पंडित दीनदयाल अस्पताल रेफर कर दिया। यहां डा. राजेश पासवान ने मृत घोषित कर दिया। डीएम योगेश्वर मिश्र ने बताया, पुलिस को सभी औपचारिकताएं पूरी करने के साथ दूतावास को सूचित करने का निर्देश दिया गया है। पीड़ित परिजनों को जरूरत के मुताबिक सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com