हरियाणा में जाट फिर करेंगे आरक्षण के लिए आंदोलन, 29 जनवरी से धरना

23_12_2016-23jat1nजेएनएन, रोहतक। जाट संगठनों ने एक बार फिर आरक्षण आंदोलन शुरू करने का एलान किया है। जिले के सांपला में आयोजित रैली में जाट नेताओं ने कहा कि 29 जनवरी से पूरे प्रदेश में धरना दिए जाएंगे। अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष यशपाल मलिक ने कहा कि इस बार बिन ठोस नतीजे के आंदाेलन खत्म नहीं किया जाएगा। इसके साथ ही सांपला से जाट न्याय यात्रा भी शुरू की गई। रैली का आयोजन पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती के अवसर पर किया गया था। रैली में जाट नेताओं ने कहा कि 29 जनवरी से प्रदेश में जिन जगहों पर धरने शुरू किए जाएंगे उसकी घोषण्ाा 15 जनवरी को की जाएगी। नेताआें ने कहा कि आरक्षण जाटों का हक है और इसे हर हाल में लेकर रहेंगे।यशपाल मलिक ने कहा कि यह धरना और आंदाेलन इस साल 22 फरवरी को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल और केंद्रीय गृहमंत्री राज्य सरकार द्वारा स्वीेकार किए गए मांगों का लागू करने तक जारी रहेगा। इस बार ठोस कदम उठाए बिना अांदोलन नहीं रोका जाएगा।

जाट संगठनों की सांपला रैली के मौके पर जाट न्याय यात्रा शुरू की गई।

रैली में जाट नेताओं ने कहा कि दीनबंंधु छोटूराम और राजा नाहर सिंह की पुण्यतिथि पर उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के खरड़ में जाटों की रैली आयोजित की जाएगी। इसके साथ ही 15 जनवरी को भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति की कार्यकारिणी की बैठक होगी और इसके में 29 जनवरी को शुरू होने वाले धरने के लिए स्थान तय किए जाएंगे।

उप्र के विधानसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ प्रचार करेंगे

नेताओं ने कहा कि इसके साथ ही इस बैठक में एेसी टीमें गठिेत की जाएंगी, जो उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में जाएगी और हरियाणा में भाजपा सरकार द्वारा किए जा रहे अन्याय के बारे में बताएगी। ये टीमें वहां जाटों से विधानसभा चुनाव में भाजपा को वोट न देने की अपील करेंगी।

जाट न्याय रथ शुरू

रैली के दौरान जाट न्याय यात्रा शुरू की गई। यह यात्रा पूरे हरियाणा में जाएगी अौर जाटाें को अपने अधिकार के प्रति जागरूक करेगी। इस दौरान लोगों को जाटों की जायज मांगों के बारे में बताया जाएगा अौर सभी समुदाय के लोगों में भाईचारे को बढ़ावा दिया जाएगा।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com