ये है बेस्ट स्मार्टफोन्स की लिस्ट, खरीदने से पहले जरुर देखे

स्मार्टफोन खरीदने का मन बनाया है तो सबसे पहले आपने बजट तय किया होगा. आमतौर पर बाजार में तीन सेग्मेंट के स्मार्टफोन होते हैं. पहला हाई एंड जिसकी कीमत 40 और 80 हजार के बीच है. दूसरे मिड रेंज बजट स्मार्टफोन जिसकी कीमत 15 हजार से 30 हजार के ऊपर होती है. तीसरा एंट्री लेवल स्मार्टफोन्स होते हैं जिसकी कीमत 4 हजार से 10 हजार के बीच होती है. यह मोटे तौर पर कैटिगरी बनाई है, क्योंकि इनका कोई पैमाना तय नहीं है.

ये है बेस्ट स्मार्टफोन्स की लिस्ट, खरीदने  से पहले जरुर देखे बहरहाल हम आपोक मौजूदा समय के उन टॉप  स्मार्टफोन्स के बारे में बताते हैं. इसमें हमने मोटे तौर पर तीनों कैटिगरी के स्मार्टफोन्स रखे हैं.

10-12K – इस कैटिगरी में फिलहाल Redmi Note 4 एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है . क्योंकि परफॉर्मेंस, डिस्प्ले और बैटरी लगभग हर डिपार्टमेंट में यह स्मार्टफोन काफी बेहतर है. भारत में यह शाओमी का बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन भी बन गया है.

12-15K – हाल ही में लॉन्च हुआ Xiaomi Mi A1 का हमने रिव्यू किया और पाया कि यह इस सेग्मेंट का बेस्ट स्मार्टफोन साबित हो सकता है. इसमें के साथ कंपनी ने गूगल के साथ पार्टनर्शिप की है और इसमें स्टॉक एंड्रॉयड वन भी है तो यह आपके लिए बेहतर अनुभव होगा. इसके हार्डवेयर भी अच्छे हैं और डिस्प्ले काफी ब्राइट और अच्छी क्वॉलिटी की है. हालांकि आपके पास यहां Honor 6X का भी ऑप्शन है जिसमें डुअल कैमरा है.  

15-20K – इस रेंज में सैमसंग का स्मार्टफोन Galaxy On Max का ऑप्शन है जिसमें 4GB रैम के साथ 32GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. इसमें 5.7 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले है साथ ही इसकी बैटरी 3,300mAh की है.

20-25K – इस सेग्मेंट में आपके पास OnePlus 3T खरीदने का ऑप्शन है. यह एंड्रॉयड के बेस्ट स्मार्टफोन्स में से एक है और इसकी परफॉर्मेंस जबरदस्त है. कैमरा क्वॉलिटी और डिस्प्ले है शानदार है.

 

25-30K – Honor 8 Pro हाल ही में लॉन्च हुआ है इसमें डुअल कैमरा दिया गया है. इसमें 6GB रैम के साथ 128GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है और यह बेहतर ऑप्शन हो सकता है इस सेग्मेंट में. इसकी डिस्प्ले 2K है जो इसकी खासियत भी है. इसके अलावा भी इसकी कई खासियत हैं जिसके बारे में आप यहां विस्तार से जान सकते हैं.

30- 40K – इस सेग्मेंट में OnePlus 5 एक बेस्ट स्मार्टफोन है. इसके दो वैरिएंट हैं एक में 6GB रैम है जबकि दूसरे में 8GB रैम दिया गया है. इसमें भी डुअल कैमरा सेटअप है साथ ही इसकी डिस्प्ले भी शानदार है. इस स्मार्टफोन को मौजूदा दौर में बेस्ट एंड्रॉयड स्मार्टफोन में से एक कहा जा सकता है.

40–50K  – इस सेग्मेंट के बेस्ट स्मार्टफोन में से एक है गूगल का Pixel. अगर आप एंड्रॉयड यूजर हैं तो यह आपके लिए बेस्ट है. क्योंकि इसमें वो तमाम खूबियां हैं जो एक हाई एंड स्मार्टफोन में होनी चाहिए. बेहतर कैमरा, बेहतर डिस्प्ले, बैटरी और पावरफुल परफॉर्मेंस का उम्दा मिक्चर है यह स्मार्टफोन.

50-60K – इस सेग्मेंट में आपके पास दो ऑप्शन हैं पहला अगर आपको ऐपल के प्रोडक्ट्स पर जाना है तो iPhone 7 ले सकते हैं. दूसरा ऑप्शन Samsung Galaxy S8 है जो बेस्ट एंड्रॉयड स्मार्टफोन है. चाहे यूजर इंटरफेस की बात करें या कर्व्ड डिस्प्ले के साथ ओलेड स्क्रीन की. कैमरा की बात करें या पावरफुल परफॉर्मेंस की. यह हर सेग्मेंट में दूसरों को पीछे छोड़ता है.  

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com