सोशल मीडिया पर सियासी वार, पुलिस की पैनी नजर बरकरार
सोशल मीडिया पर सियासी वार, पुलिस की पैनी नजर बरकरार

सोशल मीडिया पर सियासी वार, पुलिस की पैनी नजर बरकरार

सोशल मीडिया पर सियासी वार, पुलिस की पैनी नजर बरकरार। जी हां। फूलपुर लोकसभा क्षेत्र उपचुनाव को लेकर विभिन्न राजनीतिक दल और प्रत्याशी समर्थक जोर-शोर से सोशल मीडिया पर प्रचार-प्रसार में जुटे हैं। उनके बीच वोट मांगने और लोगों को रिझाने के लिए इस कदर होड़ मची है कि आपत्तिजनक पोस्ट करने पर भी अमादा है। ऐसे में शांतिभंग की आशंका और चुनाव आचार संहिता का पालन सुनिश्चित करने के लिए पुलिस अपनी निगाह गड़ाए हुए है। जिले की साइबर सेल और एसएसपी की मीडिया सेल टीम सोशल मीडिया के सभी माध्यमों पर नजर रख रही है।सोशल मीडिया पर सियासी वार, पुलिस की पैनी नजर बरकरार

फेसबुक, ट्विटर और वाट्सएप पर खासतौर से ध्यान दिया जा रहा है। ताकि किसी प्रत्याशी अथवा राजनीतिक दल पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वालों को पकड़ा जा सके। फिलहाल अभी तक कोई शख्स चिंहित नहीं हो सका है, लेकिन माना जा रहा है कि शुक्रवार से सोशल मीडिया पर चुनाव प्रचार जोर पकड़ेगा। ऐसे में कुछ लोग अपनी मर्यादा भी लांघ सकते हैं। हालांकि, तमाम समर्थक अभी भी अपने प्रत्याशी को बेहतर बताने और विपक्षी को कमजोर दिखाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

विभिन्न सभाओं में लोगों की भीड़ वाली फोटो, चुनावी वादे और मतदाताओं को रिझाने वाले बयान को प्राथमिकता से पोस्ट कर रहे हैं। उन पर तरह-तरह की टिप्पणी भी आ रही है। फेसबुक के यूजर, फॉलोअर्स भी इस चुनावी सरगर्मी से अछूते नहीं हैं। वह भी अपनी विचारधारा के अनुसार संबंधित पार्टी और प्रत्याशी के पक्ष में पोस्ट व टिप्पणी कर रहे हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना आपत्तिजनक पोस्ट, टिप्पणी, फोटो अथवा वीडियो शेयर करने के संबंध में किसी तरह की शिकायत नहीं आई। शिकायत के अलावा टीम लगातार नजर रख रही है। चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

शायरी और चुटकुले को भी जगह –

चुनावी बयार में शेर-ओ-शायरी और चुटकुलों को भी सोशल मीडिया पर जगह मिल रही है। फेसबुक, ट्विटर और वाट्सएप पर तरह-तरह की पोस्ट व मैसेज प्रसारित हो रहे हैं। नेताओं के फोटो एडिट करके भी शेयर की जा रही है। सोशल मीडिया पर आने वाले कई व्यंगात्मक संदेश लोगों को गुदगुदाने का काम कर रहे हैं तो कुछ इतिहास और वर्तमान हालात से रूबरू करा रहे हैं।

वर्जन-

सोशल मीडिया पर टीम नजर रख रही है। शांति व्यवस्था बिगाड़ने वाले संदेश भेजने और आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। चुनाव आचार संहिता का पूरी तरह से पालन कराया जा रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com