सेक्स से पहले यह करने से लड़का होने की संभावना बढ़ती है…

अपने आप में यह एक चौकानें वाला खुलासा है। एक रिसर्च के बाद शोधकर्ताओं ने दावा किया है की जब महिला और पुरुष सेक्स करने जातें हैं तो उससे पहले एस्प्रिन नामक गोली खाने से महिलाओं में लड़का होने की संभावना अधिक बढ़ जाती है। इस रिसर्च के नतीजे जर्नल ऑफ क्‍लीनिकल इन्‍वेस्टिगेशन में प्रकाशित किया गया है।

सेक्स से पहले यह करने से लड़का होने की संभावना बढ़ती है...

शोधकर्ताओं की रिसर्च की जानकरी जब लोगों में पहुंची तो यह अब एक चर्चा का विषय बन गई है। गौतलब हो की इसका बकायदे रिसर्च किया गया जहां पर गर्भपात से गुजर चुकी 1,228 महिलाओं सेक्स से पहले एस्प्रिन की लो डोज दी गई और उसके बाद एक बड़ी कामयाबी शोधकर्ताओं को मिली जहां पर तकरीबन एक तिहाई महिआलों को लड़के हुए।

इस अध्यन को अमेरिका के Eunice Kennedy Shriver National Institute of Child Health and Human Development में किया गया था।

वहीं इस रिसर्च के दौरान शोधकर्ताओं ने पाया की अधिकांश ऐसे मामले भी सामने आए हैं जहां पर गर्भ में सूजन के कारण लगातार गर्भपात होता है। एक हिंदी वेबसाइट की खबर के अनुसार इन्‍फ्लेमेट्री कम्‍पाउंड्स और इम्‍यून सेल्‍स से उस पर हमला करता है। जिसका परिणाम यह होता है कि इन्‍फ्लेमेशन के कारण महिला में लड़के को गर्भ में धारण करने की संभावना कम हो जाती है और इस मामलें में पुरुष के भ्रूण तेज और संवेदनशील होता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com