सावन महीने में इन चीजों को खाने से बचें, मिलेगा भगवान भोलेनाथ का महाआशीर्वाद...

सावन महीने में इन चीजों को खाने से बचें, मिलेगा भगवान भोलेनाथ का महाआशीर्वाद…

New Delhi: भगवान शिव का पावन महीना सावन का अभी दो हफ्ते से ज्यादा वक्त बचा है। इस महीने में भगवान शिव की पूजा की विधि-विधान का विशेष ख्याल रखा जाता है।सावन महीने में इन चीजों को खाने से बचें, मिलेगा भगवान भोलेनाथ का महाआशीर्वाद...अभी-अभी: भड़कीं मायावती दिया पार्टी से इस्तीफा, कहा मेरी कोई नहीं सुनता…

वहीं इनके भक्तों को इस महीने में कुछ चीजों का सेवन बिल्कुल नहीं करना चाहिए।  जी हां, सावन में हरी पत्तेदार सब्जियां नहीं खानी चाहिए। दऱअसल ये वात को बढ़ाती हैं।

इस्‍तीफे के बाद स्‍मृति ईरानी को सूचना प्रसारण और नरेंद्र तोमर को शहरी विकास मंत्रालय मिला

इसके अलावा मानसून के दिनों में इनमें की बैक्टेरिया और कीड़े भी देखे जा सकते हैं। इसलिए सावन में हरी पत्तेदार सब्जियां खाने की मनाही है।  बैंगन-सावन के महीने में बैंगन नहीं खाया जाता। ऐसा माना जाता है कि बैंगन अशुद्ध है।

इसके अलावा कार्तिक में भी बैंगन नहीं खाया जाता। अगर दूसरा पक्ष देखा जाए तो बारिश के दौरान बैंगन में कीड़े ज्यादा लग जाते हैं जो नुकसान पहुंचा सकते हैं।

दूध और डेयरी प्रॉडक्ट: सावन के दौरान दूध और डेयरी प्रॉडक्ट जैसे दूध, दही पनीर, कच्चा दूध का सेवन नहीं करना चाहिए। ये भी कहा जाता है कि सावन में कढ़ी नहीं खानी चाहिए।

ये चीजें वात दोष बढ़ा देते हैं जिससे सेहत से जुड़ी कई समस्याएं हो सकता हैं। इन सभी चीजों को भगवान को तो अर्पित करनी चाहिए लेकिन इनका सेवन नहीं करना चाहिए।   

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com