सावधान: पावर बैंक खरीदते समय इन 4 गलतियों को न करे...

सावधान: पावर बैंक खरीदते समय इन 4 गलतियों को न करे…

लंबे सफर पर ही नहीं आज हम ऑफिस जाते वक्त भीपावर बैंक साथ रखते हैं, क्योंकि मौजूदा वक्त में फोन के अत्यधिक इस्तेमाल के कारण फोन की बैटरी जल्दी खत्म हो जाती है। एंड्रॉयड फोन में कुछ ऐसे ऐप भी होते हैं, जिनके इस्तेमाल से बैटरी ज्यादा खर्च होती है। ऐसे में पावर बैंक की आवश्यकता पड़ती ही है। पावर बैंक केवल बैटरी क्षमता, साइज व रंग को देखकर न खरीदें, बल्कि कुछ अन्य चीजें हैं, जिनको ध्यान में रखना जरूरी है। सावधान: पावर बैंक खरीदते समय इन 4 गलतियों को न करे...

2.5 गुना ज्यादा क्षमता वाले पावर बैंक
फोन चार्जिंग के लिए पावर बैंक खरीदें, तो इस बात का जरूर ध्यान रखें कि पावर बैंक की क्षमता आपके स्मार्टफोन की बैटरी क्षमता से 2.5 गुना अधिक हो। इससे फोन तेजी से चार्ज होगा। साथ ही पावर बैंक की बैटरी भी लंबे समय तक चलेगी और आप अपने स्मार्टफोन को कई बार चार्ज कर सकते हैं। इसके साथ ही जब भी आप पावर बैंक लें, तो उसमें कितने एमएएच की बैटरी है।

 यूएसबी चार्जिंग
इसके अलावा पावर बैंक के यूएसबी चार्जिंग पर भी नजर रखें। पावरबैंक खरीदते समय बैटरी की क्षमता के साथ-साथ उसकी यूएसबी चार्जिंग को भी जांच-परख कर लें, क्योंकि बाजार में मौजूद पुराने पावर बैंक केवल अपने यूएसबी केबल के साथ ही काम करते हैं। ऐसे में आपको पावर बैंक से अपने एंड्रॉयड फोन को चार्ज करने में काफी परेशानी होगी। ऐसे पावर बैंक आपके फोन के लिए किसी काम के नहीं होंगे।

डिवाइस की संख्या के आधार पर ले पावर बैंक
आजकल अधिकांश कामकाजी लोगों के पास एक से अधिक स्मार्टफोन मौजूद हैं। चार्जिंग की समस्या होने से दोनों फोन बंद न हो। इसके लिए ज्यादा क्षमता वाला पावर बैंक खरीदें। लेकिन अगर आपके पास एक ही डिवाइस है, तो कम क्षमता वाला पावर बैंक भी ले सकते हैं।

आउटपुट वोल्टेज
पावर बैंक का इस्तेमाल करें, तो पावर बैंक के आउटपुट वोल्टेज का जरूर ध्यान रखें। यदि आपका पावर बैंक का आउटपुट वोल्टेज आपके फोन के आउटपुट वोल्टेज के बराबर नहीं है, तो फोन चार्ज नहीं होगा। ऐसे में इस बात का ध्यान रखें कि पावर बैंक का आउटपुट वोल्टेज हमेशा आपके फोन चार्जर के आउटपुट वोल्टेज के बराबर होना चाहिए। आउटपुट वोल्टेज के बराबर न होने पर आप अपने फोन के चार्जर से पावर बैंक को चार्ज भी नहीं कर पाएंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com