सहारा के इस होटल में ट्रंप की हुई थी शादी, अब होगा नीलाम

सहारा के इस होटल में ट्रंप की हुई थी शादी, अब होगा नीलाम

कानूनी और वित्तीय समस्याओं में घिरा सहारा समूह न्यूयार्क के अपने दो होटलों में बहुलांश हिस्सेदारी बेचने के लिये पश्चिम एशिया की कंपनियों के साथ बातचीत कर रहा है. इन होटलों में प्लाजा शामिल है जो एक समय अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की संपत्ति थी.सहारा के इस होटल में ट्रंप की हुई थी शादी, अब होगा नीलाम

अनुमान है कि इनकी कीमत एक अरब डालर यानी 63-64 अरब रुपए आंकी जा रही है. सहारा की न्यूयार्क के ड्रीम डाउनटाउन में 85 प्रतिशत तथा न्यूयार्क प्लाजा में 70 प्रतिशत हिस्सेदारी है. जब ट्रंप जमीन-जायदाद के क्षेत्र से जुड़े थे, प्लाजा होटल उनका था.

अभी-अभी: चीन ने भेजी तबाही, सीमा पर आई बाढ़, 1000 गांव बर्बाद, सैंकड़ों मरे हजारों घायल

इसी होटल में उन्होंने दिसंबर 1993 में अपना दूसरा विवाह मारला मैपल्स से किया था. पश्चिम एशिया की किन कंपनियों ने होटल खरीदने में रूचि दिखाई है, यह अभी साफ नहीं है. लेकिन पूर्व में जिन कंपनियों ने रूचि दिखाई थी, उसमें कतर का सरकारी निवेश कोष और चीन तथा अमेरिका के कुछ निवेशक शामिल हैं.

सूत्रों ने कहा कि बातचीत जारी है और सहारा के दोनों होटलों में हिस्सेदारी बेचे जाने के लिये बातचीत जल्दी निष्कर्ष पर पहुंच सकती है. समूह उच्चतम न्यायालय के आदेश से गठित विशेष निवेशक वापसी खाता में धन जमा करने के लिये देश और विदेश में अपनी संपत्ति बेच रहा हैं. बाजार सूत्रों ने दोनों होटलों का मूल्य एक अरब डालर आंका हैं.

सहारा ने दोनों होटल 2012 में अलग-अलग सौदों में लिए थे. इस बारे में संपर्क किए जाने पर सहारा समूह के प्रवक्ता ने फिलहाल सौदे का मूल्य और कंपनी के बारे में कोई जानकारी देने से मना कर दिया. हालांकि उसने इस बात की पुष्टि की, कि पश्चिम एशिया की इकाई के साथ बातचीत चल रही है. प्रवक्ता ने कहा कि सहारा अमेरिका में अपने दो होटल पश्चिम एशिया की एक बड़ी कंपनी को बेचने में लगा है. हम इस समय सौदे का मूल्य बताने की स्थिति में नहीं हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com