सर्दी में इन नेचुरल तरीकों से घर को यूं बनाएं गर्म और खूबसूरत...

सर्दी में इन नेचुरल तरीकों से घर को यूं बनाएं गर्म और खूबसूरत…

सर्दी के मौसम में ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़ें पहनने के साथ घर को भी गर्म रखना आवश्यक है. कई लोग घर को गर्म करने के लिए रूम हीटर का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन इससे निकलने वाली हवा बच्चों और अस्थमा के मरीजों के लिए बहुत नुकसानदायक होती है. हम आपको कुछ ऐसे तरीके बता रहें हैं जिसकी मदद से आप नेचुरल तरीके से घर को गर्म रख सकते हैं.सर्दी में इन नेचुरल तरीकों से घर को यूं बनाएं गर्म और खूबसूरत...

ऐसे बनाएं रखें घर में गर्माहट:

– सर्दियों में घर में गर्माहट बनाए रखने के लिए चमकीले, चटख रंग के कुशन का इस्तेमाल करें, रात में रगं-बिरंगी मोमबत्तियां जलाएं. इससे आपका घर तो सुंदर लगेगा ही साथ ही आपको गर्माहट व सुकून का अहसास भी होगा.

– चमकीले और स्पॉन्जी टेक्सटाइल के इस्तेमाल के लिए सर्दी सबसे बेहतरीन मौसम होता है. जितना हो सके ऊनी, फॉक्स फर या मखमल के कुशन को इस्तेमाल में लाएं. इससे आपको गर्माहट महसूस होगी.

– फर्श पर रंगीन, खबूसूरत कालीन या दरी बिछाएं, ये ना सिर्फ आपके पैरों को गर्म रखेंगे, बल्कि घर की खूबसूरती में भी चार चांद लगाने का काम करेंगे. आप अपनी पसंद के अनुसार स्टाइलिश, रंगीन कॉर्पेट का चयन कर सकती हैं. 

– सर्दियों में दीवारों पर डार्क रंगों से पेंट कराएं. जैसे लाल, पीला, भूरा या नीला. इससे आपके घर को नया और स्टाइलिश लुक तो मिलेगा ही साथ ही घर भी गर्म रहेगा.

– घर की खिड़की और दरवाजों पर मोटे और गहरे रंग के पर्दे लगाएं. इससे बाहर की ठंडी हवा घर में नहीं आएगी और गहरे रंग आपको गर्माहट का एहसास भी कराएंगे.

– आप चाहें तो कई मोमबत्तियां या लैंप जलाकर भी घर में गर्माहट बनाए रख सकती हैं. मोमबत्तियां और लैंप आपको गर्माहट का अहसास दिलाने के साथ रूमानी अहसास भी दिलाएंगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com