बड़ी खबर: सरकारी स्कूल ने परोसा ‘मौत’ का खाना, नौ बच्चे अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में खाना खाने का बाद नौ बच्चे बिमार पड़ गए। बिमार पड़ने की वजह बना मरा हुआ चूहा। दरअसल, जो खाना बच्चों को मिड डे मील में खिलाया गया उसमें मरा हुआ चूहा पाया गया।

बड़ी खबर: सरकारी स्कूल ने परोसा ‘मौत’ का खाना, नौ बच्चे अस्पताल में भर्ती

मध्यप्रदेश के इस स्कूल का नजारा कर देगा आपको हैरान

खाना देवली इलाके में स्थित गवर्नमेंट बॉयज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में परोसा गया था, जिसे खाने के बाद छात्र बीमार पड़ गए। बीमार छात्रों को उपचार के लिए मदन मोहन मालवीय अस्पताल ले जाया गया।

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी छात्रों को देखने के लिए अस्पताल पहुंचे। सिसोदिया ने अपने ट्वीट में कहा, सरकारी स्कूल में मध्याह्न भोजन में एक चूहा पाया गया। नौ छात्रों को अस्पताल ले जाया गया। मैंने चिकित्सकों से बातचीत की और बच्चे ठीक हैं।

उन्होंने कहा, एक प्राथमिकी दर्ज की जा रही है और कल से हमारे अधिकारी रसोई में खाना पकाए जाने की निगरानी करेंगे। सिसोदिया ने कहा कि इस घटना पर सरकार ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए मिड डे मील की सप्लाई करने वाले एनजीओ के खिलाफ एफआईआर कराई जा रही है। इतना ही नहीं शिक्षा विभाग ने उसे ब्लैक लिस्ट में भी डालने का फैसला किया है। सिसोदिया ने कहा कि बच्चों के मामले में इतनी बड़ी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

एसएससी परीक्षाओं के लिए उपयोगी सामान्य ज्ञान विशेष

दूसरी ओर इलाके के बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी और दिल्ली की पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और कांग्रेस नेता किरण वालिया भी बच्चों से मिलने पहुंचे। इन दोनों ने एनजीओ पर ही सवाल उठा दिए। बिधूड़ी ने तो एनजीओ का रिश्ता आम आदमी पार्टी के एक विधायक से जोड़ दिया। वहीं संपर्क किए जाने पर पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उन्हें घटना की जानकारी है, लेकिन उन्हें अब तक कोई औपचारिक शिकायत नहीं मिली है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com