सच बोलना भारी पड़ रहा है, नवाज बोले- मुझे किताब के लिए माफी मांगनी पड़ी

सच बोलना भारी पड़ रहा है, नवाज बोले- मुझे किताब के लिए माफी मांगनी पड़ी

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने एक बार फिर अपनी बायोग्राफी ‘An Ordinary Life ‘ को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा, आजकल सच बोलना भारी पड़ रहा है. थोड़ा बोलो ज्यादा नहीं. मैंने सच पर आधारित एक किताब लिखी. लोगों को पसंद नहीं आई मुझे माफी मांगनी पड़ी.सच बोलना भारी पड़ रहा है, नवाज बोले- मुझे किताब के लिए माफी मांगनी पड़ी

बायोग्राफी में नवाज एन कुछ महिलाओं के साथ अपने संबंध का जिक्र किया था. इसे लेकर काफी विवाद हुआ. महिला आयोग में शिकायत भी दर्ज कराई गई थी. विवाद बढ़ता देख नवाज ने माफी मांगते हुए किताब को वापस लेने का फैसला किया है. शुक्रवार को दिल्ली में जश्न-ए-रेख्ता में शामिल होने आए नवाज ने अपनी फिल्म ‘मंटो’ पर बातचीत के दौरान ये बातें कहीं. जश्न-ए-रेख्ता के कार्यक्रम में शबाना आजमी, इम्तियाज अली जैसी बॉलीवुड की नामचीन हस्तियां भी शामिल हुईं. 

नवाज ने सलाह दी, ‘थोड़ा सच बोलो ज्यादा नहीं. मैंने किताब लिखी (बायोग्राफी) और सच बोला. पर माफी मांगनी पड़ी. सच बोलना महंगा पड़ रहा है. लोग कहते हैं मैं डाउन टू अर्थ हूं, पर मैं हूं नहीं.’ उन्होंने बताया, ‘मंटो (प्रसिद्ध लेखक) ने जो देखी वो लिखा. मैंने मंटो से सच बोलना सीखा. बीच में इतना सच बोल दिया कि बवाल हो गया. अब मंटो को अपने अंदर से निकाल रहा हूं दर्द हो रहा है.

आलोचनाओं से शर्मिंदा हुए नवाजुद्दीन ने मांगी माफी, वापस ली अपनी किताब

नवाज ने बताया कि ‘मंटो’ का रोल करते हुए उन्होंने लेखक को ज्यादा जाना. उन्होंने कहा, फिल्म की तैयारी के दौरान मैं दुनिया से कट गया था. दोस्तों से दूर था, ये काफी मुश्किल वक्त था. 

राष्ट्रीयता का मुद्दा उछाला जा रहा है, पर डर नहीं

इस दौरान फिल्म में काम कर रही एक्ट्रेस नंदिता दास ने कहा, ‘मंटो की वजह से अच्छे लोगों से मिली. फिल्म के जरिए आज के मुद्दे उठाना चाहती हूं. उन्होंने कहा, ‘आज भी समाज में औरतों को देखने का नजरिया नहीं बदला है. आज राष्ट्रीयता के मुद्दे को उछाला जा रहा है. पद्मावती की वजह से डर नहीं.

नंदिता ने कहा, ‘मैंने एक फिल्म के लिए सिर मुंडवाया. खूब विवाद हुए. फिल्म आने से पहले बवाल गलत है. जैसा पद्मावती को लेकर किया जा रहा है. अगर हम डरेंगे तो कुछ ना करें मुंह पर पट्टी बांध लें. कलाकारों पर हमले और धमकियों पर कहा, ‘विरोध लिखकर या बोलकर ठीक है मारपीट सही नहीं.’ मंटो को लेकर उन्होंने बताया, ‘जब शूट चल रहा था तो यहां पाकिस्तान के एक्टर्स को लेकर बवाल था, इसलिए पाकिस्तान में शूट नहीं हो पाया. वहां के कई लोगों ने मदद की.’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com