शेयर मार्केटिंग में पैसा दोगुना करवाने का झांसा देकर 24 लाख रुपये की ठगी

जलालाबाद / फिरोजपुर। थाना अरनीवाला पुलिस ने शेयर मार्केटिंग में पैसा दोगुना करवाने का झांसा देकर एक व्यक्ति से 24 लाख छह हजार रुपये की ठगी मारने वाली कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पीड़ित यादविंदर सिंह वासी ढाणी चिराग वाली गांव झोटियां वाली ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि उसने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक विज्ञापन देखा था। उक्त विज्ञापन को क्लिक किया तो वह एक वहाटसएप ग्रुप में जुड़ गया जिसका नाम ब्लैकराक केपिटल-ए6 था। इसमें शेयर मार्किट पैसा इनवेस्ट करने बारे बातचीत हो रही थी, जिसमें उन्होंने बताया कि वह ब्लेक राक एंड एंजल वन कंपनी के द्वारा शेयर मार्किट में पैसा इनवेस्ट करवाते हैं जिससे लाखों का फायदा हो रहा है। उन्होंने कहा कि यदि आप भी शेयर मार्किट में पैसा लगाना चाहते हो तो अपना-अपना आधार कार्ड, पैन कार्ड भेजो।


पीड़ित ने पैसा कमाने के लालच में उन्हें अपना पैनकार्ड भेज दिया। आरोपी कंपनी ने उसके वहाटसएप पर एक मोबादल एप एंजलबोक का लिंक भेजा और उसको इंस्टाल करने बारे कहा गया। जिसके बाद उनके व्हाटसएप पर एक एंजल वन कंपनी का सिक्योरिटी इंस्टीट्यूशन अकाउंट एप्लीकेशन फार्म उसे भेज दिया। इसमें उसके पैनकार्ड नंबर से एक खाता (रजिस्ट्रेश नंबर आईएनएच000000164) खोला गया। जिसकी सहायता से उक्त एप में लाॅगिन किया गया। इसके बाद व्हाटसएप ग्रुप में अधिक कमीशन वाले शेयर खरीदने की जानकारी दी जाती थी। उसने बताया कि वह पहले भी शेयर मार्किट में पैसा इनवेस्ट करता रहता था जिसका उसको ट्रेडिंग बारे जानकारी थी। ग्रुप में दी गई जानकारी को वेरीफाई करके उसने शेयर, आईपीओ (इनेशियल पब्लिक सेक्टर) खरीदने के लिए ग्रुप में दिए गए बैंक खातों में अलग-अलग समय पर रकम ट्रांसफर की। जिस संबंधी खरीदे गए शेयरों की डिटेल उक्त एंजलबोक एप में बने अकाउंट में शो करने लग जाती थी।

इस प्रकार उक्त कंपनी के भरोसों में आकर व्हाटसएप ग्रुप में बातचीत करते हुए 21 लेनदेन के द्वारा कुल 24 लाख छह हजार रुपये विभिन्न बैंक खातों में भेज दिए। जब वह अपनी रकम एप में बने अकाउंट में निकलवाने गया तो पेंडिंग का मैसेज आने लगा। इस बारे उसने पहले बातचीत करने वाले मोबाइल नंबर पर जानकारी के लिए काल की तो उनके द्वारा उसकी काल का कोई जवाब नहीं दिया गया। इस प्रकार उसे पता चला कि कुछ व्यक्तियों द्वारा उसको जालसाजी में फंसाकर शेयर मार्किट में पैसा इनवेस्ट करके पैसा कमाने का लालच देकर 24 लाख छह हजार रुपये की ठगी की गई है। इस संबंध में सीनियर पुलिस कप्तान को शिकायत देने के बाद पुलिस ने जांच के बाद अज्ञात आरोपियों पर मामला दर्ज कर लिया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com