यूपी: 18 मई तक पूरे प्रदेश में नहीं बन सकेंगे ड्राइविंग लाइसेंस

पूरे प्रदेश में 17 और 18 मई को ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बन सकेंगे। सारथी पोर्टल में चल रहे मेंटेनेंस के चलते यह समस्या आ रही है। 

प्रदेश भर में लर्निंग लाइसेंस से लेकर परमानेंट लाइसेंस सहित कई कार्य 18 मई तक नहीं हो सकेंगे। आवेदकों को ऑनलाइन अप्लाई करने पर स्लाट नहीं मिलेगा। परिवहन विभाग के सारथी पोर्टल की मेंटेनेंस के चलते ये दिक्कतें आएंगी। दरअसल, लर्निंग लाइसेंस के लिए ऑनलाइन आवेदन करना हो गया फिर आरटीओ कार्यालय के लिए स्लाट बुक करना हो, परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस की फीस जमा करनी हो या लाइसेंस रिन्युअल, डुप्लीकेट डीएल, एड्रेस बदलना समेत डीएल से जुड़ा कोई काम इसके सिर्फ सारथी पोर्टल ही एक विकल्प है। पोर्टल बंद होने के ये कार्य नहीं हो सकेंगे। एआरटीओ प्रशासन अखिलेश द्विवेदी ने बताया कि मेंटेनेंस के चलते 18 मई तक सारथी पोर्टल प्रभावित रहेगा। लाइसेंस संबंधित सभी कार्य स्थगित रहेंगे। जिन आवेदकों ने स्लाट लिया होगा, उनका भी काम नहीं हो सकेगा।

चार चरणों के चुनाव में 50 करोड़ के मुफ्त उपहार सीज
प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि अभी तक 421.46 करोड़ की शराब, ड्रग, बहुमूल्य धातुएं व नकदी आदि जब्त किए गए। इसमें 33.46 करोड़ नकद, 52.87 करोड़ की शराब, 234.27 करोड़ की ड्रग, 22.94 करोड़ की बहुमूल्य धातुएं और 50.32 करोड़ के मुफ्त उपहार शामिल हैं। वहीं, 15 मई को 27.28 लाख की शराब, 44.89 लाख की ड्रग और 12 लाख के मुफ्त उपहार भी पकड़े गए हैं। उन्होंने बताया कि सघन जांच के लिए 464 अंतर्राज्यीय चेक पोस्ट और 1730 चेक पोस्ट राज्य के भीतर संचालित हैं। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com