शादी के दिन लहंगे में भी SLIM-TRIM दिखना है तो ये रहें TIPS….

हर दुल्हन अपनी शादी वाले दिन शानदार दिखना चाहती है। पर, आपकी यह चाहत तभी पूरी हो सकती है, जबको आपको यह मालूम हो कि आपके ऊपर किस तरह का डिजाइन अच्छा लगेगा। कौन-सा इोवीगम आपके Weight को छुपाने में मदद करेगा।lehenga2

 या कौन-से रंग का शादी का जोड़ा पहनने से आपकी रंगत और निखर जाएगी? शादी के दिन भारी-भरकम लहंगे और दुपट्टे में स्लिम दिखना आसान काम नहीं है, पर कुछ ट्रिक्स इस काम में आपकी मदद कर सकती हैं:
चुनें गहरे रंग की चोली
अगर आपके शरीर का ऊपरी हिस्सा भारी-भरकम है तो अपने लिए गहरे रंग की चोली चुनें। ऐसा करने से आपको स्लिम लुक मिलेगा। उदाहरण के लिए अगर आपका लहंगा लाल रंग का है तो उसी रंग की चोली पहनने की जगह गहरे हरे रंग की चोली बनवाएं। यानी एक ही रंग की लहंगा-चोली की जगह रंग के पैटर्न को तोड़ने की कोशिश करें। रंगों का यह बदलाव आपको स्लिम लुक देगा।0
प्रिंट से रहें दूर
अगर आप शादी के फंक्शन में दुबली दिखना चाहती हैं तो प्रिंट्स की जगह सॉलिड रंगों को चुनें। चाहे लहंगा, साड़ी या सलवार-सूट में से कोई भी हो, प्रिंट पूरे ऑउटफिट में बिखरे रहते हैं। इस वजह से शरीर को एक खास शेप नहीं मिल पाता है। सॉलिड रंगों में बनी वेडिंग ड्रेस में आप न सिर्फ खूबसूत, बल्कि फिट भी दिखेंगी।
फैब्रिक चुनें सोच-समझकर
शादी के जोड़े के लिए ऐसा फैब्रिक चुनें जो आपके शरीर से चिपके नहीं। शिफॉन, क्रेप्स, जॉर्जेट जैसे फैब्रिक आपके लिए उपयुक्त रहेंगे। वहीं, रॉ सिल्क और ब्रोकेड जैसे फैब्रिक से दूर रहें क्योंकि इन्हें पहनने के बाद आप और ज्यादा मोटी दिखेंगी।
रंग वही, जो लुक को भाए 
आपको यह मालूम होना चाहिए कि कौन-से रंग आपके ऊपर ज्यादा अच्छे लगते हैं। अपने लुक में दस रंगों को शामिल करने की जगह एक ही रंग के तीन-चार शेड को चुनें। इससे ड्रेस में एक रोचकता आती है। इसका मतलब यह भी नहीं है कि आप विपरीत रंगों का इस्तेमाल नहीं कर सकती हैं। अपने लुक में एकरसता तोड़ने के लिए और स्लिम लुक के लिए आप अपनी ड्रेस से बिल्कुल अलग रंग की ज्वेलरी चुन सकती हैं।
नेकलाइन रखें साधारण
सही नेकलाइन के चुनाव से आप अपना लुक पूरी तरह से बदल सकती हैं। अगर आप बंद या कॉलर वाला नेकलाइन चुनेंगी तो आपकी लंबाई न सिर्फ कम लगेगी बल्कि आप ज्यादा मोटी भी दिखेंगी। अगर अपनी शादी के दिन स्लिम दिखना चाहती हैं तो चोली या ब्लाउज का नेकलाइन बिल्कुल साधारण रखें। गोल गला या फिर बोट नेक आपके लिए ठीक रहेगा। 
हील्स से करें दोस्ती
अपना लुक स्लिम बनाना है तो आपको हील्स पहनने की भी आदत डालनी होगी। हील्स पहनकर आप न सिर्फ लंबी, बल्कि दुबली भी दिखेंगी। पर, अपनी हील्स की लंबाई उतनी ही चुनें, जिन्हें पहनकर आप न सिर्फ आसानी से चल सकें, बल्कि कुछ देर खड़ी भी हो सकें। 
 प्रिंट चुनें तो रखें ध्यान
अगर आप वैसे लोगों में से हैं, जिन्हें प्रिंट बहुत ज्यादा पसंद हैं तो अपने लिए बेहद छोटे-छोटे प्रिंट चुनें और इस बात का ध्यान रखें कि आपके कपड़े के ऊपर बहुत छोटी-छोटी डिटेलिंग न हो। साथ ही अपने लिए लंबाई वाले प्रिंट चुनें। इन्हें पहनने से भी आप छरहरी दिखेंगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com