शाओमी के स्मार्टफोन रेडमी नोट 7 प्रो में हुआ ब्लास्ट

स्मार्टफोन में अक्सर आग लगने या ब्लास्ट होने की खबरें सामने आती रहती हैं, हालांकि सभी मामलों में ब्लास्ट का कारण एक नहीं होता। शाओमी के स्मार्टफोन रेडमी नोट 7 प्रो में ब्लास्ट होने की खबर है। कहा जा रहा है कि एक शख्स के बैग में Redmi Note 7 Pro था और उसमें ब्लास्ट हो गया।

91मोबाइल्स की रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित शख्स का नाम विकेश कुमार है और वह गुरुग्राम का रहने वाला है। विकेश के मुताबिक उनके फोन रेडमी नोट 7 प्रो में 90 फीसदी बैटरी थी।
अचानक से फोन गर्म होने लगा। इसके बाद उन्होंने फोन को जेब से बाहर निकाला तो देखा कि उसमें से धूआं निकल रहा है। इसके बाद उन्होंने फोन को सामने पड़े अपने बैग पर फेंका जिसके बाद फोन में धमाका हो गया।

इसके बाद विकेश शाओमी के सर्विस सेंटर पर पहुंचे तो सर्विस सेंटर वालों ने फोन में हुए धमाके के लिए विकेश को ही जिम्मेदार ठहराया और रिप्लेसमेंट के लिए विकेश से 50 फीसदी कीमत भी मांगी।

विकेश ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी लिखा है और कहा है कि उन्होंने पिछले साले फोन खरीदा था और तब से फोन के साथ बॉक्स में मिले चार्जर से ही फोन को चार्ज कर रहे हैं।

हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब शाओमी के किसी फोन में आग लगी है। इससे पहले भी शाओमी के फोन में आग लगने की खबरें सामने आती रही हैं।

अधिकतर मामलों में यह सामने आया है कि थर्ड पार्टी चार्जर से चार्ज करने के कारण फोन में आग लगी है। बता दें कि शाओमी समेत तमाम कंपनियां असली चार्जर से ही फोन को चार्ज करने की सलाह देती हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com