विश्व में कोरोना मरीजो की संख्या 5.49 करोड़ के पार पहुची अब तक 13.26 लाख से अधिक लोगों की हो चुकी मौत

दुनिया भर में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। अमेरिका में गत एक सप्ताह के भीतर 10 लाख से ज्यादा जबकि पूरी दुनिया में अब तक 5.49 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। विश्व में कुल 13.26 लाख से ज्यादा लोग इस महामारी में जान गंवा चुके हैं। अमेरिका में संक्रमण का यह आंकड़ा सोमवार तक 11.13 लाख को भी पार कर गया। इस कारण दो राज्यों ने भी प्रतिबंध लगा दिए हैं।

वाशिंगटन की राह पर चलते हुए मिशिगन ने भी संक्रमण रोकने के लिए सख्त कदम उठाए हैं। गवर्नर व्हाइटमर प्रशासन ने हाई स्कूल और कॉलेज में कक्षाएं बंद करने, रेस्टोरेंट में बैठकर भोजन करने की व्यवस्था बंद करने और खेलकूद गतिविधियों को भी बंद करने का आदेश दिया।

आदेश के तहत मनोरंजन की कई गतिविधियां बंद की जाएंगी और जिम में सामूहिक व्यायाम कक्षाएं नहीं होंगी। इसके अलावा जॉर्जिया, कनेक्टिकट, टेक्सास और एरिजोना ने भी प्रतिबंध लागू किए हैं। बता दें कि देश में पिछले छह दिन में करीब दस लाख मामले सामने आए हैं। 

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने खुद को अलग-थलग (आइसोलेट) कर लिया है। उन्हें बताया गया था कि वे हाल ही में एक कोरोना पॉजिटिव सांसद के संपर्क में आए थे। हालांकि उनमें कोरोना के कोई लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं।

बता दें कि वे इससे पहले अप्रैल में भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और उसके बाद लंदन के थॉमस अस्पताल में कुछ दिन भर्ती रहे। फिलहाल वे नियमों का पालन करते हुए डाउनिंग स्ट्रीट से कामकाज करते रहेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com