लड़कों के लिए गोरा होने की कुछ ख़ास ब्यूटी टिप्‍स

लड़कों के लिए गोरा होने की कुछ ख़ास ब्यूटी टिप्‍स

आपको क्‍या लगता है कि सिर्फ लड़कियां ही गोरी बनने के लिये पागल होती रहती हैं? जी नहीं, आज कल लड़के भी चाहते हैं कि उनका रंग भी गोरा हो ताकि उनके अंदर भी अपने आप को ले कर कुछ कॉन्‍फिडेंस बढ़े। जिस तरह लड़कियों के लिए मार्केट मे एक से बढ़कर एक कॉस्मेटिक प्रोडक्ट मौजूद हैं ठीक उसी तरह लड़कों के लिए भी रंग गोरा करने के क्रीम और जेल मार्केट में खूब बेचे जा रहे हैं। दो दिनों में चेहरे को गोरा करने के बेस्‍ट तरीके लड़कों के लिए गोरा होने की कुछ ख़ास ब्यूटी टिप्‍स
लड़के कभी अपनी स्‍किन पर उतना ध्‍यान नहीं दे पाते जितना कि लड़कियां देती हैं। उनकी स्‍किन काफी रफ होती है और वो दिनभर धूल, मिट्टी और प्रदूषण में दिन बिताते हैं। ऐसे में स्‍किन का रंग काला पड़ने लगता है और उनके चेहरे का लुक खराब होना शुरु हो जाता है। हम यह नहीं कहते कि लड़कियां बाहर नहीं निकलती लेकिन वह अपनी स्‍किन की केयर अच्‍छी तरह से कर लेती हैं, जितना कि लड़के नहीं कर पाते। घरेलू नुस्खे जो आपका चेहरा बना दे गोरा अगर आप अपना रंग गोरा करना चाहते हैं तो इसका नुस्‍खा आपके किचन में ही मौजूद है। आज हम कुछ ऐसे टिप्‍स बताएंगे, जिससे कि लड़के अपना रंग गोरा कर सकते हैं। 

बेसन और दही : आटा और दही मिलाकर लगाने से चेहरे की चमक तुरंत ही बढती है और चेहरा साफ होता है। 

नींबू साथ शहद : यह संवेदनशील त्वचा के लिए अच्छा है। इसे लगाने के कुछ हफ़्तों बाद ही त्वचा में निखार आने लगता है। 

बादाम, चंदन, नीम के पत्ते और हल्दी : दूध के साथ लेप बनाकर लगायें और 15 मिनट के लिए छोड़ दें, और फिर गुनगुने पानी से धो लें, त्वचा दमकने लगेगी। 

जैतून का तेल और आर्गन तेल: इस तेल से मालिश करने पर त्वचा की चमक बढ़ती है। चेहरा गोरा होता है और स्‍किन में हेल्‍दी ग्‍लो आता है। 

नींबू का रस : नींबू का रस त्वचा पर रगड़ने से तेल एवं गंदगी अच्छी तरह साफ़ हो जाती है। नींबू के रस में साइट्रिक एसिड होता है जो त्वचा को अच्छे से ब्लीच करता है। अगर आपके चेहरे पर काले धब्‍बे हैं तो उस पर कुछ दिन नींबू का रस रगड़ लें, वह धब्‍बे हल्‍के हो जाएंगे। 

खीरे का रस: स्‍किन का टोन हल्‍का करने के लिये खीरे का रस काफी काम आ सकता है। आप अपने चेहरे पर खीरा घिस कर 20 मिनट तक लगाए रखें। इससे जरुर फरक पड़ेगा। 

एलोवेरा : एलोवेरा जेल एंटी ऑक्सीडेंट का एक बहुत अच्छा स्त्रोत है जो त्वचा की मरम्मत करता है। साथ ही ये एक अच्छा मॉइस्चराइजर भी होता है। 

हल्‍दी और दूध: एक कटोरी में कच्‍चा दूध ले कर उसमें चुटकी भर हल्‍दी मिक्‍स करें। अब इस दूध को चेहरे पर लगाएं और 10-20 मिनट तक रखें। फिर जब यह सूख जाए तब ठंडे पानी से धो लें। आप इस नुस्‍खे को दिन में कई बार कर सकती हैं। 

खाने का सोडा का उपयोग करे: बेकिंग सोडा में पानी मिला के पेस्ट बनाये और दो तीन बूँद हाइड्रोजन पेरोक्साइड या तो सिरका मिला के त्वचा को अच्छी तरह से घिसे तो त्वचा साफ़ हो जाएगा। 

शक्‍कर और नींबू: शक्‍कर को नींबू के रस के साथ मिक्‍स करें और हल्‍के हाथों से चेहरे पर रगड़ें। इससे डेड स्‍किन हटेगी और गंदगी बाहर निकलेगी। 

शहद: शहद को कुछ बूंदों को नींबू और थोडे़ से दही के साथ मिक्‍स कर के चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट के बाद इसे साफ कर लें। इससे चहरा गोरा बनेगा और गंदगी भी साफ होगी। 

टमाटर और नींबू: टमाटर के पल्‍प को लगाने से तुरंत ही फरक देखने को मिलता है। इसे थोडे़ से नींबू के रस के साथ आजमाइये। यह संवेदनशील त्‍वचा के लिये भी काफी अच्‍छा है। 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com