रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा- फ्लाइट से बेहतर हैं कोहरे में ट्रेन सेवाएं...

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा- फ्लाइट से बेहतर हैं कोहरे में ट्रेन सेवाएं…

कोहरे ने इन दिनों उत्तर भारत में कोहराम मचा रखा है और लोग छुट्टियों के मौसम में लगातार ट्रेन और फ्लाइट के कैंसिल होने से बेहद परेशान हैं. पिछले 3 दिनों में ही दिल्ली एनसीआर से चलने वाली 21 ट्रेन रद्द हो चुकी है और 59 ट्रेन देरी से चल रही है. लेकिन रेल मंत्रालय का दावा है कि रेलवे ने सिग्नलिंग की तकनीकी में जो आधुनिकीकरण किया है, उसकी वजह से ट्रेनों के रद्द होने और देरी से चलने के मामले काफी कम हुए हैं.रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा- फ्लाइट से बेहतर हैं कोहरे में ट्रेन सेवाएं...

बुधवार को लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि कोहरे की वजह से अब जितनी ट्रेन रद्द हो रही है या देरी से चल रही है उनकी संख्या कोहरे की चपेट में आकर देर से चलने वाले या कैंसिल होने वाले फ्लाइट से कम है. उन्होंने दावा किया कि रेलवे के आधुनिकीकरण के बाद स्थिति पहले के मुकाबले बेहतर हुई है. रविवार से लेकर अब तक दिल्ली में करीब 500 फ्लाइट्स कोहरे की वजह से लेट हुई.

फ्लेक्सी फेयर के नियमों में बदलाव पर गंभीरता से विचार

फ्लेक्सी फेयर के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में पीयूष गोयल ने कहा कि सरकार फ्लेक्सी फेयर के नियमों में बदलाव के बारे में गंभीरता से सोच रही है. उन्होंने कहा कि डायनामिक फेयर को अब ऐसा बनाए जाने के बारे में विचार चल रहा है कि जब ट्रेनों में ज्यादा सीटें खाली हो किराया आम दिनों के मुकाबले कम भी हो. 

अभी ऐसी व्यवस्था है कि जैसे-जैसे ट्रेन की सीटें भरती जाती हैं किराया लगातार बढ़ता जाता है. बहुत से लोगों को यह शिकायत है कि फ्लेक्सी फेयर लागू होने के बाद ट्रेन के किराए इस कदर बढ़ जाते हैं कि कई बार ट्रेन का टिकट हवाई जहाज के टिकट से भी महंगा हो जाता है.

इस बारे में पीयूष गोयल ने कहा कि इन शिकायतों पर गौर करने के लिए जो कमेटी बनाई गई थी उसने इन बातों पर विचार किया है और हम नहीं चाहते कि रेलवे के मुसाफिर महंगे किराए की वजह से हवाई जहाज का रुख  करने को मजबूर हों.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com