भारतीय रेल लगातार नए-नए प्रयास कर रही हैं जिससे यात्रियों को सुविधाजनक सफर के साथ साथ स्पेशल फैसलिटीज भी मुहैया कराई जा सकें. अब इसी कड़ी में मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों में स्पेशल यात्रा के लिए सलून की व्यवस्था करेगी. यह व्यवस्था उन यात्रियों के लिए होगी जो थोड़ा ज्यादा खर्च कर पूरे आराम से अपने डेस्टिनेशन तक पहुंचने की ख्वाहिश रखते हैं. सलून खासतौर से डिजाइन किया गया रेल कोच होता है जिसमें एक ड्राइंग रूम/डाइनिंग रूम, दो बेडरूम, दो बाथरूम, एक सेवक कक्ष और एक रसोईघर होता है. कम किराए वाली हवाई सेवाओं से कड़े मुकाबले से निपटने के लिए रेलवे अपना राजस्व बढ़ाने के लिए कई इनोवेटिव प्रयोग करने जा रही है. वरिष्ठ अधिकारी करते हैं सलून का इस्तेमाल सलून का इस्तेमाल आमतौर पर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी निरीक्षण के दौरान करते हैं. मंत्री भी रेलयात्रा के दौरान सलून का उपयोग करने के लिए अधिकृत हैं. पाकिस्तान, भारत के पुराने बंद नोटों से बना रहा नकली नोट छह रेलयात्री आराम से कर सकते हैं सफर एक सलून में छह रेलयात्री आराम से सफर कर सकते हैं लेकिन, इसके लिए यात्री को 18 यात्रियों के फर्स्ट क्लास के किराये के बराबर किराया देना होगा.

रेलवे की नई पहलः मेल-एक्सप्रेस ट्रेन में होगा ‘सलून’

भारतीय रेल लगातार नए-नए प्रयास कर रही हैं जिससे यात्रियों को सुविधाजनक सफर के साथ साथ स्पेशल फैसलिटीज भी मुहैया कराई जा सकें. अब इसी कड़ी में मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों में स्पेशल यात्रा के लिए सलून की व्यवस्था करेगी. यह व्यवस्था उन यात्रियों के लिए होगी जो थोड़ा ज्यादा खर्च कर पूरे आराम से अपने डेस्टिनेशन तक पहुंचने की ख्वाहिश रखते हैं.भारतीय रेल लगातार नए-नए प्रयास कर रही हैं जिससे यात्रियों को सुविधाजनक सफर के साथ साथ स्पेशल फैसलिटीज भी मुहैया कराई जा सकें. अब इसी कड़ी में मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों में स्पेशल यात्रा के लिए सलून की व्यवस्था करेगी. यह व्यवस्था उन यात्रियों के लिए होगी जो थोड़ा ज्यादा खर्च कर पूरे आराम से अपने डेस्टिनेशन तक पहुंचने की ख्वाहिश रखते हैं.  सलून खासतौर से डिजाइन किया गया रेल कोच होता है जिसमें एक ड्राइंग रूम/डाइनिंग रूम, दो बेडरूम, दो बाथरूम, एक सेवक कक्ष और एक रसोईघर होता है. कम किराए वाली हवाई सेवाओं से कड़े मुकाबले से निपटने के लिए रेलवे अपना राजस्व बढ़ाने के लिए कई इनोवेटिव प्रयोग करने जा रही है.  वरिष्ठ अधिकारी करते हैं सलून का इस्तेमाल  सलून का इस्तेमाल आमतौर पर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी निरीक्षण के दौरान करते हैं. मंत्री भी रेलयात्रा के दौरान सलून का उपयोग करने के लिए अधिकृत हैं.  पाकिस्तान, भारत के पुराने बंद नोटों से बना रहा नकली नोट छह रेलयात्री आराम से कर सकते हैं सफर  एक सलून में छह रेलयात्री आराम से सफर कर सकते हैं लेकिन, इसके लिए यात्री को 18 यात्रियों के फर्स्ट क्लास के किराये के बराबर किराया देना होगा.

सलून खासतौर से डिजाइन किया गया रेल कोच होता है जिसमें एक ड्राइंग रूम/डाइनिंग रूम, दो बेडरूम, दो बाथरूम, एक सेवक कक्ष और एक रसोईघर होता है. कम किराए वाली हवाई सेवाओं से कड़े मुकाबले से निपटने के लिए रेलवे अपना राजस्व बढ़ाने के लिए कई इनोवेटिव प्रयोग करने जा रही है.

वरिष्ठ अधिकारी करते हैं सलून का इस्तेमाल

सलून का इस्तेमाल आमतौर पर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी निरीक्षण के दौरान करते हैं. मंत्री भी रेलयात्रा के दौरान सलून का उपयोग करने के लिए अधिकृत हैं.

छह रेलयात्री आराम से कर सकते हैं सफर

एक सलून में छह रेलयात्री आराम से सफर कर सकते हैं लेकिन, इसके लिए यात्री को 18 यात्रियों के फर्स्ट क्लास के किराये के बराबर किराया देना होगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com