नई दिल्ली: इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट का मानना है कि वनडे और टी-20 प्रारूप को प्राथमिकता देने वाले खिलाड़ी एलेक्स हेल्स और आदिल राशिद टेस्ट क्रिकेट में भी सफल हो सकते हैं. रूट ने कहा कि अगर अधिकारी क्रिकेट के कार्यक्रम को इस तरह से तय करे कि खेल के तीनों प्रारूप एक साथ आसानी से चल सके तो हेल्स और राशिद जैसे खिलाड़ी भी टेस्ट क्रिकेट खेल सकते है.रूट ने हेल्स और राशिद पर जताया भरोसा, कहा ये खिलाड़ी टेस्ट में भी कर सकते हैं दमदार प्रदर्शन

क्रिकइंफो ने रूट के हवाले से बताया, “मैं समझता हूं कि वनडे और टी-20 क्रिकेट को प्राथमिकता देने वाले हेल्स और राशिद टेस्ट क्रिकेट में भी सफल हो सकते हैं. क्रिकेट में पिछले पांच वर्षो में काफी बदलाव आया है और रन बनाने के लिए आपको जिस हुनर की आवश्यकता होती है, वह वनडे और टी-20 क्रिकेट से ही आती है.”

रूट ने कहा,”अगर आप वनडे और टी-20 में रन बनाते हैं, तो आप टेस्ट क्रिकेट में भी रन बना सकते हैं.” भारतीय कप्तान विराट कोहली के अलावा बहुत ही कम खिलाड़ी हैं, जो क्रिकेट के तीनो प्रारूप में खेलते हैं. रूट ने कहा, “हमारे लिए क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में खेलना बहुत मुश्किल है. आप इसके लिए एक खिलाड़ी को दोष नहीं दे सकते और मुझे लगता है कि क्रिकेट के कार्यक्रमों में बदलाव होना चाहिए. अगर आप तीनों प्रारूपों में खेलते है तो आपको कुछ मैच छोड़ने होंगे. मेरी प्राथमिकता वनडे और टेस्ट क्रिकेट है और मेरा ध्यान अगले वर्ष होने वाले विश्वकप पर केंद्रित है.”

बता दें कि आदिल रशीद ने अब तक 10 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें 38 विकेट हासिल किए हैं. इस दौरान उन्होंने 3.83 की इनकॉनमी से रन दिए हैं. इसके अलावा उन्होंने 60 वनडे मुकाबलों में 88 विकेट चटकाये हैं. एलेक्स हेल्स ने 11 टेस्ट मैचों में 573 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 94 रन रहा है. हेल्स ने 5 टेस्ट अर्धशतक भी लगाए हैं. इसके अलावा उन्होंने 58 वनडे मुकाबलों में 1957 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 171 रन रहा.