राष्ट्रपति के गोद लिए गांव में निकला अरबों का खजाना

img_20161128094929-1

नईदिल्ली: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के गोद लिए गांव में अरबों का खजाना है। खजाने को निकालने के लिए आज खुदाई भी शुरू हो रही है।

दरअसल ये पूरा मामला एक फिल्म का है। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा गोद लिए गए ग्राम पंचायत हरचंदपुर के खोह में स्थित ‘बावड़ी महल’ में 2013 की कॉमेडी फिल्म ‘फुकरे 2’ के सीक्वेल की शुटिंग होगी।
Image result for प्रणब मुखर्जी
फिल्म के सितारे खजाने की खोज करते हुए इस ‘बावड़ी महल’ की गुफा नुमा बावड़ी में पहुंचेंगे। यहां शुटिंग जमीन से 30 से 40 फीट नीचे गहराई में निर्मित बावड़ी में शूटिंग होगी। फिल्म प्रोडक्शन से जुड़ी यूनिट यहां फिल्म की मांग के हिसाब से जरूरी तैयारियों में जुटी है।
बावड़ी महल को देखने आते हैं पर्यटक
2000 में दिल्ली के कारोबारी ने इस बावड़ी महल का अपने फार्महाऊस में निर्माण शुरू किया था लेकिन कुछ दिन बाद ही उसने निर्माण अधूरा ही छोड़ दिया। तब से यह बावड़ी महल लोगों को आकर्षित करता रहता है। 
Image result for बावड़ी महल
महल के बाहर से एक चबूतरा दिखाई देता है। लेकिन जमीन के अन्दर इस महल की दो मंजिलें बनी है। भवन के अन्दर 20 कमरे रेस्टरूम के लिए बने है। इस महल के अन्दर सूरज की किरणें बहुत ही कम पहुंच पाती है। बावड़ी महल दूर से घास का बड़ा टीला नजर आता है जिसके एक सिरे पर गूम्बद खड़ी। इस कारण दूर से यहां कोई महल बनने का आभार भी नहीं होता। कुल मिला कर यह काफी रहस्यमय लगता है।
Image result for खजाना
 जूही चावला ने यहीं किया था कुरकुरे का एड
यह पहली बार नहीं है कि यहां फिल्म की शूटिंग हो रही है। फिल्म अभिनेत्री जूही चावला ने यही के जंगल में कुरकरे के लिए विज्ञापन शूट किया था जिसमें अम्मा की भूमिका अदा की थी। दूरदर्शन के टीवी धारावाहिक ‘जिंदगी इसी का नाम है’ की शूटिंग हुई थी।
Image result for खजाना
फुकरे के सितारे पहुंचे, आज से शूटिंग
फिल्म के प्रोडक्शन मैनेजर अबू खान ने बताया कि फुकरे के सभी सितारे फुकरे-2 का हिस्सा हैं। गुरुग्राम के हरचंदपुर ग्राम पंचायत में होने वाली शुटिंग में अली फजल, पुलकित सम्राट, वरुण शर्मा, ऋचा चढ्ढा, मनजोत सिंह, पंकज त्रिपाठी उपस्थित होंगे। फिल्म के कुछ हिस्से की शूटिंग सोमवार को मंगलवार को होगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि यहां फरहान अख्तर नहीं आएंगे। फिल्म का निर्देशन मृगदीप सिंह लांबा कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि फुकरे की अधिकांश शूटिंग भी दिल्ली और आस पास के लोकेशन पर ही की गई थी।
 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com