राम जन्मोत्सव के जुलूस में विवाद

कन्नौज जिले में बुधवार देर रात मीर ओवैस मोहल्ले में राम जन्मोत्सव जुलूस के दौरान विवाद हो गया। शरारती तत्वों ने दूसरे धर्म के धार्मिक स्थल पर झंडा लहराने की कोशिश की। 

कन्नौज में बुधवार की रात निकले राम जन्मोत्सव जुलूस के दौरान विवाद हो गया। आयोजकों ने दूसरे पक्ष पर जुलूस में बाधा डालने का आरोप लगाया। पुलिस ने समय रहते स्थिति को संभाल ली। जुलूस में शामिल लोग आगे चलकर धरने पर बैठ गए। बाद में कोतवाली पहुंच कर इस मामले में कार्रवाई के लिए तहरीर दी है।

मामला सदर कोतवाली के तहत जेपी इंटर कॉलेज के करीब मीर ओवैस टोला के पास का है। बुधवार की शाम शहर में राम जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में जुलूस निकाला गया था। जुलूस अलग-अलग रास्ते से होकर गुजर रहा था। इसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल थे। जेपी कॉलेज से आगे बढ़ते ही मीर ओवैस टोला मोहल्ले के पास स्थित इमाम चौक से गुजरते समय कुछ शरारती तत्वों ने माहौल खराब करने की कोशिश की। इमाम चौक पर चढ़कर वहां झंडा लहराना चाहा।

पहले से ही मौजूद दूसरे पक्ष के लोगों ने विरोध करते हुए उसे उतार दिया। इसी बीच कुछ लोगों ने जुलूस में बाधा डालने और धार्मिक नारेबाजी का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने किसी तरह जुलूस को आगे बढ़ाया। आगे चलकर जुलूस में शामिल कुछ लोग ठाकुरद्वारा मन्दिर के करीब धरने पर बैठ गए। सभी लोग दूसरे पक्ष पर कार्रवाई की मांग करने लगे। इस बीच बड़ी संख्या में पुलिस पहुंच गई। एएसपी डॉ. संसार सिंह, सीओ कमलेश कुमार, सदर कोतवाल दिग्विजय सिंह भी पहुंच गए। पुलिस ने किसी तरह समझा कर हटाया। बाद में बड़ी संख्या में लोग सदर कोतवाली पहुंच गए और तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। एसपी अमित कुमार आनंद ने बताया कि बताया कि जुलूस शांतिपूर्वक गुजरा। किसी ने जुलूस को रोकने की कोशिश नहीं की। रास्ते में पड़ने वाले दूसरे धार्मिक स्थल को लेकर विवाद की सूचना मिली थी। मौके पर पर्याप्त पुलिस बल मुस्तैद कर दिया गया है। आसपास के सीसीटीवी फुटेज को देखा जा रही है। उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com