YouTube पर घंटों बिताने वाले यूजर्स ध्यान दें, आपके लिए ही आया है ये फीचर

क्या आप भी गूगल के पॉपुलर वीडियो शेयरिंग ऐप यूट्यूब पर घंटों एक्विट रहते हैं? अगर आपका जवाब हां है तो ये जानकारी आपके काम की हो सकती है। क्या आप जानते हैं यूट्यूब का लंबे समय तक इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए प्लेटफॉर्म पर एक खास फीचर की सुविधा मिलती है। यूट्यूब के इस फीचर Remind me to take a break नाम से जाना जाता है।

 क्या भी आप भी गूगल के पॉपुलर वीडियो शेयरिंग ऐप यूट्यूब के दीवाने हैं? क्या आप भी इस प्लेटफॉर्म पर घंटों एक्विट रहते हैं? अगर इन सवालों के जवाब हां हैं तो ये जानकारी आपके लिए ही लेकर आए हैं।

गूगल आप जैसे यूजर्स के लिए एक खास फीचर की सुविधा पेश करता है। दरअसल, हम यहां यूट्यूब के रिमाइंड मी टू टेक अ ब्रेक फीचर (YouTube Remind me to take a break feature) की बात कर रहे हैं।

क्या है YouTube Remind me to take a break feature

यूट्यूब के रिमाइंड मी टू टेक अ ब्रेक फीचर (YouTube Remind me to take a break feature) के साथ वे यूजर जो अपना ज्यादातर समय प्लेटफॉर्म पर बिताते हैं, उन्हें लाइफ और टेक के बीच बैलेंस बनाए रखने में मदद करता है।

बहुत देर तक स्क्रीन पर एक्टिव रहने से ह्यूमन हेल्थ पर इसका प्रभाव पड़ना शुरू हो जाता है। यूट्यूब पर घंटों बिताना आपके माइंड को बिजी रखता है।

ऐसे में दिनभर के दूसरे कामों के बाद थकान मिटाने के लिए कुछ समय के लिए तो यह ऐप काम का है, लेकिन ज्यादा समय बिताना आंखों को थका सकता है।

यही वजह है कि इस तरह के फीचर के साथ यूजर को स्क्रीन से हटने यानी ब्रेक लेने का रिमांडर मिलता है।

Remind me to take a break feature कैसे करता है काम

YouTube Remind me to take a break feature के साथ आप अपनी सुविधा के मुताबिक, एक टाइमर सेट कर सकते हैं।

इस फीचर के साथ 5 मिनट से लेकर 23 घंटों तक का टाइम सेट किया जा सकता है। टाइम सेट करने के बाद यह सेट टाइम के मुताबिक, यूजर को ब्रेक लेने के लिए रिमांडर भेजता है।

Remind me to take a break feature ऐसे करें इस्तेमाल

  • सबसे पहले फोन में यूट्यूब ऐप ओपन करना होगा।
  • अब टॉप राइट कॉर्नर पर प्रोफाइल आइकन पर टैप करना होगा।
  • अब टॉप राइट कॉर्नर पर सेटिंग आइकन पर टैप करना होगा।
  • अब लिस्ट से General पर टैप करना होगा।
  • अब Remind me to take a break feature पर टैप करना होगा।
  • टाइमर सेट कर टॉगल अपने आप ऑन हो जाता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com