आज रात राजस्थान रॉयल्स को मिलेगा कप्तान

राजस्थान रॉयल्स का कप्तान कौन होगा, इसे लेकर आज रात सस्पेंस खत्म हो जाएगा. 2 साल के बैन के बाद इस सीजन से वापसी कर रही IPL की ये अपने कप्तान के नाम का खुलासा आज रात एक अनोखे अंदाज में करने वाली है. राजस्थान रॉयल्स अपने कप्तान के नाम पर मुहर आज रात एक टीवी प्रोग्राम के जरिए लगाएगी.

टीवी प्रोग्राम में होगा कप्तान के नाम का खुलासा

IPL के इतिहास में ऐसा पहली बार है जब कोई टीम अपने कप्तान के नाम का खुलासा एक टीवी प्रोग्राम के जरिए करने जा रही है. IPL के पहले सीजन की विजेता रही राजस्थान रॉयल्स की टीम शनिवार रात 10 बजे स्टार स्पोर्ट्स के चैनल पर अपने नए कप्तान की घोषणा करेगी. नए कप्तान का नाम मोहम्मद कैफ बताएंगे, जो पहले इस टीम के मेंबर भी रह चुके हैं. राजस्थान की टीम दो साल के सस्पेंशन के बाद टूर्नामेंट में लौटी है.

कप्तानी की रेस में स्मिथ, रहाणे और स्टोक्स

राजस्थान रॉयल्स का कप्तान बनने की रेस में स्टीव स्मिथ, अजिंक्य रहाणे और बेन स्टोक्स के नाम सबसे आगे हैं. इनमें से रहाणे और स्मिथ पहले ही भी इस टीम से खेल चुके हैं. वहीं, बेन स्टोक्स राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन साढे 12 करोड़ की मंहगी कीमत चुकाकर अपनी टीम से जोड़ा है. स्टोक्स IPL -11 में बिकने वाले सबसे महंगे क्रिकेटर हैं.

देखा जाए तो इन तीनों में कप्तानी का अनुभव स्टीव स्मिथ के पास ही है. स्मिथ IPL में पहले पुणे की टीम की कमान भी संभाल चुके हैं. लिहाजा, इस रेस में उनका पलड़ा थोड़ा भारी है.

राजस्थान रॉयल्स की तरह ही कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमों ने भी अपने कप्तानों के नामों की घषणा नहीं की है. राजस्थान की तरह इन दोनों टीमों का भी बॉलीवुड कनेक्शन है. ऐसे में देखना ये है कि क्या ये दोनों टीम भी राजस्थान की तरह अपने कप्तान के नाम बताने का कोई नया तरीका ढूढ़ेगी.

आईपीएल का ग्यारवां सीजन 7 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है. इस लीग में कुल 8 टीमें हिस्सा लेंगी. राजस्थान और चेन्नई की वापसी के बाद इस बार लीग का रोमांच थोड़ा बढ़ गया है. IPL में इन दोनों टीमों का इतिहास शानदार रहा है और ये IPL-11 में पुणे सुपरजाएंट्स और गुजरात लायंस की जगह लेंगी.