रहस्य जर्मनी के ‘डेविल ब्रिज’ में शैतानों का वास लोग हैरान

दुनिया में ऐसी बहुत ही जगहें हैं, जो या तो वीरान हैं या डरावनी या फिर बेहद ही आश्चर्यजनक। अधिकतर लोगों को इन जगहों के बारे में पता भी नहीं है कि आखिर वहां कौन से रहस्य छुपे हुए हैं।

आज हम आपको कुछ ऐसी ही रहस्यमय जगहों के बारे में बताएंगे, जिनके बारे में जानकर लोग हैरान हो जाते हैं और जहां तक हमारा अंदाजा है, शायद इन जगहों और यहां के रहस्यों के बारे में आपको भी पता नहीं होगा।

जर्मनी में एक बेहद ही सुनसान इलाके में एक नदी पर अजीब तरह का पुल बना हुआ है, जिसे ‘डेविल ब्रिज’ के नाम से जाना जाता है। कुछ लोगों का मानना है कि यह पुल अपने आप बना है, जबकि कुछ लोग इसे बनाने के पीछे शैतानों का हाथ बताते हैं।

आयरलैंड के रोस्कोमन में एक महल है, जो सदियों से वीरान है। इसे ‘मैकडर्मोट कैसल’ के नाम से जाना जाता है। कहते हैं कि इसे 12वीं सदी में बनाया गया था, लेकिन इसके बनने के कुछ ही साल बाद इसमें आग लग गई और महल के अंदर मौजूद 34 लोग जलकर मर गए। तब से लेकर आज तक यह महल वीरान पड़ा हुआ है। यहां कोई नहीं रहता है।

बेल्जियम के एक जंगल में हजारों की संख्या में कारें सालों से जंग खा रही हैं। कहते हैं कि ये कारें अमेरिकी सैनिकों की हैं। द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान बेल्जियम में वो लंबे समय के लिए तैनात थे, लेकिन जब युद्ध खत्म हुआ तो वो इन कारों को अपने साथ अमेरिका नहीं ले जा सके और रास्ते में ही छोड़कर चले गए। तब से ये कारें यहीं पड़ी हैं।

1910 के दशक में अमेरिका के हॉलैंड द्वीप पर 300 से भी ज्यादा घर थे, जहां लोग रहते थे, लेकिन बाद में समुद्र की तेज लहरों से यहां की मिट्टी कटने लगी और धीरे-धीरे सारे घर पानी में समा गए। अब इस आइलैंड पर सिर्फ एक ही घर बचा हुआ है, जो लोगों को बेहद ही हैरान करता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com