ये हैं एक ऐसी ट्रिक, जिससे आप WhatsApp के डिलीट हुए मैसेज भी पढ़ सकेंगे...

ये हैं एक ऐसी ट्रिक, जिससे आप WhatsApp के डिलीट हुए मैसेज भी पढ़ सकेंगे…

फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सऐप ने पिछले महीने delete for everyone फीचर लॉन्च किया था जिसकी मदद से कोई भी मैसेज भेजने के 7 मिनट के भीतर मैसेज को डिलीट कर सकता है। डिलीट होने के बाद मैसेज दोनों व्हाट्सऐप अकाउंट्स से गायब हो जाएगा, हालांकि यह फीचर व्हाट्सऐप ग्रुप के लिए नहीं है। वहीं इसी बीच एक व्हाट्सऐप में एक खामी का पता चला है जिसका फायदा उठाकर आप डिलीट हुए मैसेज भी पढ़ सकते हैं। तो आइए जानते हैं इसके बारे में। ये हैं एक ऐसी ट्रिक, जिससे आप WhatsApp के डिलीट हुए मैसेज भी पढ़ सकेंगे...

ऐसे पढ़ें डिलीट हुए मैसेज

दरअसल स्पैन की androidjefe नाम की एक वेबसाइट ने अपनी रिपोर्ट में व्हाट्सऐप के डिलीट हुए मैसेज को पढ़ने का दावा किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि डिलीट हुए मैसेज को एक ऐप के जरिए पढ़ जा सकता है जिसका नाम Notification History है। यह ऐप गूगल प्ले-स्टोर पर मौजूद है।

अगर आप डिलीट हुए मैसेज को पढ़ना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने व्हाट्सऐप को अपडेट करें और साथ ही प्ले-स्टोर से नोटिफिकेशन हिस्ट्री ऐप डाउनलोड करें। इसके बाद ऐप द्वारा मांगे गए परमिशन के लिए ओके करें, साथ ही ऐप में एडवांस्ड हिस्ट्री को ऑन करें।

इसके बाद आपके सामने एक डैशबोर्ड खुलेगा जिसमें सारे नोटिफिकेशंस मिलेंगे। डैशबोर्ड में आपको डिलीट हुए मैसेज भी दिखेंगे जो कि नोटिफिकेशन के रूप में आपको मिलेंगे। हालांकि यह ऐप फिलहाल एंड्रॉयड नूगट 7.0 और इससे ऊपर के वर्जन पर काम कर रहा है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com