नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान की जमीनी हकीकत की सच्चाई चाहे जो कुछ भी हो, लेकिन इसका असर लोगों पर अब दिखने लगा है. कुछ ऐसी ही कहानी 30 वर्षीय डॉ. मेघा महाजन की है. जिस प्रकार बॉलीवुड फिल्मों के फैन उनके लिए कुछ भी कर गुजरते हैं कुछ उसी तरह मेघा भी पीएम मोदी के इस अभियान से काफी प्रेरित हुई हैं. उन्होंने बीजेपी सरकार के स्वच्छता अभियान से प्रेरित होकर 45 लाख रुपए स्वच्छ भारत राहत कोष को दान में दिए हैं.ये महिला है पीएम मोदी की सबसे बड़ी फैन, किए 45 लाख रुपए दान

पेशे से डेंटल सर्जन डॉ. मेघा महाजन ने पति से रिश्ते खराब होने के बाद 2011 में तलाक के लिए केस फाइल किया. करीब छ साल की कानूनी लड़ाई के बाद एलीमनी के नाम उन्हें 45 लाख रुपए मिले. उन्होंने वो पूरी रकम स्वच्छ भारत राहत कोष तो दान में दे दी. इस बारे में उन्होंने कहा मुझे समाज की ये सोच मिटानी थी जिसमें गुजारा भत्ते की राशि को महिला की जमापूंजी समझा जाता है.

लोगों का साचना है कि एलीमनी के नाम पर महिलाएं पैसों की मांग करती हैं. उन्होंने कहा मैं आज के समय की पढ़ी लिखी महिला हूं और मुझे अपना जीवन गुजारने के लिए इन पैसों की कोई जरुरत नहीं है. इसीलिए मैं ये राशि एक ऐसे काम में लगाना चाहती हूं जिससे समाज के लोगों का भला हो सके. इसके अलावा उन्होंने स्वच्छ भारत समिति को एयर प्यूरिफिकेशन प्रोजेक्ट के संबंध में एक पतिर भी लिखा है.