यूपी में बढ़ते प्रदूषण पर सीएम योगी ने की चिंता जाहिर, बोले- ‘इसके लिए हरियाणा और पंजाब जिम्मेदार

दिल्ली से सटे नोएडा समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में लगातार प्रदूषण का स्तर बढ़ता जा रहा है। कई इलाकों में तो इतने बुरे हालात है कि लोगों का सांस लेना भी मुश्किल हो गया है। लगातार बढ़ रहे वायु प्रदूषण पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने प्रदूषण से बिगड़ रहे हालातों का जिम्मेदार पंजाब और हरियाणा को बताया है। सीएम ने कहा कि हरियाणा और पंजाब में पराली जलाने की वजह से हवा की गुणवत्ता खराब हो रही है।

बता दें कि दिल्ली जाते समय गाजियाबाद में विमान से उतरे मुख्यमंत्री योगी की आंखों में जलन होने लगी थी। उन्होंने आंखों में जलन का कारण धुंध को बताया और कहा कि सैटेलाइट इमेज में साफ दिख रहा है कि पूरा पंजाब और उत्तर हरियाणा ‘लाल’ हो गया है। हरियाणा और पंजाब में पराली जलाने की घटनाएं लगातार हो रही हैं, जिसकी वजह से वायु की गुणवत्ता का यह हाल है।

जहरीली हवा में सांस लेना हुआ दुभर
सीएम योगी ने बढ़ते हुए प्रदूषण पर चिंता जाहिर की और कहा कि दिल्ली-एनसीआर और यूपी में सांस लेना मुश्किल हो गया है। नोएडा और गाजियाबाद में AQI 400 के पार हो गया है। जहरीली हवा लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डाल रही है। आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ से लोग हलकान हैं। लोगों की आंखों में जलन हो रही है। दिन में स्मॉग की चादर छाई रहती है। योगी ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने प्रदूषण के मुद्दे पर पंजाब, हरियाणा, यूपी और दिल्ली समेत 5-6 राज्यों को नोटिस जारी किया है। प्रदूषण बढ़ने से हालात बहुत गंभीर होते जा रहे है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com