यूपी में कोरोना मरीजो की संख्या 15,236 पहुची

उत्तर प्रदेश में बुधवार को रिकॉर्ड 591 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए और 30 की मौत हो गई। इसी के साथ प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या अब 5477 हो गई है। वहीं देर रात को बस्ती में एक साथ 15 नए मरीज सामने आए, जिसके बाद प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 15,236 पहुंच गई है।

गुरुवार सुबह फिरोजाबाद में कोरोना संक्रमण के पांच नए केस और मिले। जनपद में अब कुल मरीजों की संख्या 430 पहुंच गई है। कोरोना संक्रमण से अब तक जनपद में 20 मरीजों की मौत हो चुकी है।

कन्नौज में मिले 11 नए संक्रमित उत्तर प्रदेश के कन्नौज में गुरुवार को आई रिपोर्ट में 11 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। संक्रमितों में एक जिला अस्पताल की स्टाफ नर्स भी शामिल है।

जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 171 पर पहुंच गया है। उपचार के बाद 94 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। 76 संक्रमितों का उपचार चल रहा है। कोरोना से जिले में एक श्रमिक की मौत हो चुकी है।

गुरुवार को केजीएमयू से 206 सैंपल की रिपोर्ट जारी हुई है। इनमें 16 पॉजिटिव, 187 निगेटिव और 3 प्रतीक्षारत सैंपल हैं। जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 347 पहुंच गई है।

बांदा में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 36 हो गई है। हरदोई में भी एक और युवक  कोरोना पॉजिटिव मिला है। युवक हरियाणा के फरीदाबाद से परिवार के साथ 16 जून को लौटा था। इसके बाद हरदोई में संक्रमितों की संख्या 168 हो गई है।

मऊ जिले में बुधवार देर शाम तीन लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। संक्रमितों में से दो एक ही गांव के हैं जो मुंबई से लौटे हैं, जबकि एक मरीज नगर के छोटी महरानिया में मिला है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सतीशचंद्र सिंह ने इसकी पुष्टि की है। जिलें में कोरोना मरीजों की संख्या अब 65 हो गई है। इसमें आठ मरीज सक्रिय हैं, जबकि एक मरीज की रिपोर्ट आने से पहले ही मौत हो चुकी है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोरोना वायरस के हालात के बारे में कहा कि अब तक राज्य में कोरोना वायरस की जांच के लिए पांच लाख से अधिक टेस्ट हो चुके हैं।

प्रतिदिन लगभग 18,000 टेस्ट किए जा रहे हैं। 20 जून तक इसे बढ़ाकर 20,000 किए जाने का लक्ष्य है। इस समय प्रदेश में 503 कोविड अस्पताल क्रियाशील हैं। इनमें कुल 1,01,236 बेड उपलब्ध हैं।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com