यूपी में आज दो बड़ी रैलियांः कानपुर में PM मोदी, तो जौनपुर में राहुल गांधी

narendra-modi_1480762189नोटबंदी पर संसद की कार्यवाही को ठप करने वाले विपक्षी दलों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कानपुर के निराला नगर स्थित रेलवे मैदान से सोमवार को करारा जवाब दे सकते हैं। प्रधानमंत्री बनने के बाद वह पहली बार कानपुर आ रहे हैं। इसके चलते भाजपाइयों में जबरदस्त उत्साह है। शहर पीएम के पोस्टर, बैनर और होल्डिंग से पट चुका है। परिवर्तन महारैली से पहले रविवार को दिन भर वाहन जुलूस भी निकलते रहे। 
संसद के शीतकालीन सत्र के समापन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली परिवर्तन महारैली सोमवार को निराला नगर रेलवे मैदान पर होगी। इसकी तैयारियां देर शाम तक पूरी कर ली गई हैं। उम्मीद है कि संसद में नोटबंदी पर लगे आरोप – प्रत्यारोप का जवाब पीएम मंच से देंगे। साथ ही नोटबंदी से उपजी परेशानी पर भी पीएम अपना पक्ष रख सकते हैं। 
वहीं, बड़े पैमाने पर पकड़ी जा रही नई करेंसी के मुद्दे पर कालाधन रखने वालों को भी पीएम भविष्य के लिए आगाह कर सकते हैं। बहरहाल यह तीसरा मौका है, जब प्रधानमंत्री शहर से विरोधी दलों पर हमला बोलेंगे। इससे पहले वर्ष 2013 में कल्याणपुर क्षेत्र के बुद्धा पार्क और कोयला नगर स्थित मैदान में चुनाव प्रचार के लिए मोदी आए थे।
उधर, भाजपाइयों ने महारैली में पांच लाख की भीड़ जुटाने का दावा किया है। इस कवायद को आगामी विधानसभा चुनाव 2017 के प्रचार का आगाज माना जा रहा है।

जौनपुर से पीएम के खिलाफ हल्ला बोलेंगे राहुल गांधी

नोटबंदी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र के खिलाफ बेहद आक्रामक राहुल गांधी सोमवार को उत्तर प्रदेश के जौनपुर में रैली में संबोधित करेंगे। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी की रैली के लिए जौनपुर के बीआरपी इंटर कालेज मैदान में मंच बनकर तैयार हो गया है। रविवार को कांग्रेस के प्रदेश स्तर के कई बड़े नेताओं ने मंच और मैदान में की बैरिकेडिंग समेत अन्य तैयारियों का जायजा लिया। 
एसपीजी के अधिकारी सुरक्षा के लिहाज से मैदान पर ही कैंप कर रहे हैं। राहुल गांधी की सुरक्षा में लगे पुलिस अधिकारियों और जवानों को सभा स्थल पर ही उनकी जिम्मेदारियों और सुरक्षा से जुड़े टिप्स दिए गए। 
एसपी सिटी ने बताया कि राहुल गांधी की सुरक्षा के लिए अन्य जिलों से भी फोर्स मंगाई गई है। बाबतपुर एयरपोर्ट से लेकर सभा स्थल तक पुलिस का पहरा होगा। सभा स्थल के आस पास की बिल्डिंगों पर भी सुरक्षाकर्मियों का पहरा होगा। मंच से लेकर सड़क तक सुरक्षा का तीन चक्र बनाया गया है। 
रविवार को दोपहर में कांग्रेस नेता सिराज मेंहदी, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव राणा गोस्वामी, पूर्व सांसद राजेश मिश्रा, सदर विधायक नदीम जावेद, प्रदेश प्रभारी दिग्विजय सिंह समेत पार्टी के अन्य नेताओं ने रैली स्थल पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। 
बाहर से आने वाले बड़े वाहनों के लिए पालिटेक्निक स्थित कृषि मैदान में पार्किंग की व्यवस्था की गई है, जबकि छोटे वाहनों को लिए रैली स्थल के निकट स्थित दूसरे मैदान में पार्किंग का इंतजाम किया गया है।  

रैली में एक घंटे तक रहेंगे कांग्रेस उपाध्यक्ष 
राहुल गांधी बीआरपी इंटर कालेज के मैदान में रैली में एक घंटे तक रहेंगे। प्रोटोकाल के मुताबिक वह दोपहर 1:05 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से चलकर 2:30 बजे रैली स्थल पर पहुंचेंगे। 3:30 बजे वह यहां से बाबतपुर के लिए रवाना हो जाएंगे।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com