लखनऊ: यूपी लोकसभा उपचुनाव के लिए लगातार सियासी पारा ऊपर ही चढ़ाता जा रहा है. अब गोरखपुर और फूलपुर संसदीय उप चुनावों के लिए बसपा कार्यकर्ता सपा के लिए वोट मांगेंगे.  बसपा सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को पार्टी के कार्यकर्ताओं को सपा उम्मीदवारों के समर्थन में दोनों निर्वाचन क्षेत्रों में कम से कम 100 ‘नुक्कड़ सभाएं करने के लिए कहा. मायावती ने निजी तौर पर इस अभियान की निगरानी के लिए बसपा नेताओं की एक टीम को निर्देश दिया है, जो उनके करीबी विश्वासपात्र और राज्यसभा सदस्य अशोक सिद्धार्थ की अगुवाई में हैं.यूपी उपचुनाव में बसपा ने कार्यकर्ताओं से कहा- सपा को जिताने के लिए करें 100 नुक्कड़ सभाएं

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, बसपा के एक पदाधिकारी ने कहा, ‘हमें कड़ी मेहनत करने के लिए कहा गया है, जैसे कि हमारी पार्टी चुनाव लड़ रही है.’ बता दें कि राज्यसभा सीट के चलते पार्टी के उप-चुनावों में सपा के समर्थन की घोषणा के चार दिन बाद बसपा प्रमुख ने यह निर्देश दिए हैं. लगभग 25 वर्षों में पहली बार पार्टी के कार्यकर्ता सपा और बसपा के झंडे के साथ चुनाव प्रचार कर रहे हैं. बसपा के सूत्रों ने बताया कि बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को संबंधित संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में उम्मीदवार को जिताने के लिए डोर-टू-डोर प्रचार अभियान शुरू करने के लिए कहा गया है.

चुनावी मुकाबला हुआ दिलचस्प

यूपी लोकसभा उपचुनाव में सपा के समर्थन में बसपा के चुनाव प्रचार में उतरने से मुकाबला काफी दिलचस्प हो गया है. 1993 के बाद ऐसा मौका अब देखने को मिला है. गोरखपुर और फूलपुर संसदीय क्षेत्र में कार्यकर्ता एक ही साइकिल पर सपा-बसपा का झंडा लगाए हुए वोट मांग रहे हैं. बता दें कि इन दोनों सीटों पर 11 मार्च को मतदान होना है. जबकि दोनों सीटों के नतीजे 14 मार्च को घोषित होंगे.