यूएस ओपन के क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचे पी. कश्‍यप, भारत के ही समीर वर्मा से होगी भिड़ंत

यूएस ओपन के क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचे पी. कश्‍यप, भारत के ही समीर वर्मा से होगी भिड़ंत

भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी परुपल्ली कश्यप और समीर वर्मा यहां जारी यूएस ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में आमने-सामने होंगे. पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर में दोनों भारतीय खिलाड़ियों ने जीत हासिल कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है.यूएस ओपन के क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचे पी. कश्‍यप, भारत के ही समीर वर्मा से होगी भिड़ंत

इन दोनों खिलाड़ि‍यों के अलावा, एचएस प्रणय ने भी अपना विजयी क्रम जारी रखते हुए टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है.कश्यप ने जहां तीसरे दौर में श्रीलंका के खिलाड़ी निलुका करुनारत्ने को सीधे गोमों में 21-19, 21-10 से मात दी, वहीं समीर ने ब्राजील के बैडमिंटन खिलाड़ी येगोर सोएल्हो को 18-21, 21-14, 21-18 से हराया. प्रणय का सामना तीसरे दौर में नीदरलैंड्स के मार्क कालजॉव से हुआ. उन्होंने इस मैच में मार्क को 21-81, 4-21, 21-16 से मात दी.

जीत के बाद हरमनप्रीत ने दिया बड़ा बयान, कहा- खुद को करना चाहती…

गौरतलब है कि इससे पहले परुपल्‍ली कश्यप ने बुधवार देर रात खेले गए पहले दौर में बड़ा उलटफेर करते हुए प्रतियोगिता में 21वीं विश्व वरीयता के दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी ली ह्यून को हराया था. उन्‍होंने आखिरी क्षणों तक संघर्षपूर्ण रहा यह मुकाबला 21-16, 10-21, 21-19 से जीतकर अगले दौर में स्‍थान बनाया था.कश्‍यप का करियर चोटों से प्रभावित रहा है.

घुटने और कंधे की चोट उन्‍हें काफी परेशान करती रही है. उन्‍हें पिछले साल जर्मन ओपन के दौरान चोट लगी थी इस चोट के कारण दूसरा ओलिंपिक खेलने का उनका सपना टूट गया. गौरतलब है कि किदांबी श्रीकांत सहित भारतीय बैडमिंटन की युवा ब्रिगेड ने इस समय अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर लगातार अच्‍छज्ञ प्रदर्शन कर हर किसी का ध्‍यान आकर्षित किया है. अपने इस प्रदर्शन से भारतीय युवा खिलाड़ि‍यों ने बैडमिंटन के सुपर पावर चीन के सामने कड़ी चुनौती पेश की है. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com