यदि करते हैं किस, तो हो जाये सावधान !

एक 30 वर्षीय चिकित्सक ने अपनी गर्लफ्रेंड का चुम्बन लिया और इसके ठीक बाद उन्हें अपने होठों पर खुजली होने लगी। उनका गला सुखने लगा और उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा। इस चिकित्सक को अखरोट से अलर्जी थी और उसकी गर्लफ्रेंड ने उनसे मुलाकात करने के दो घंटे पहले अखरोट खाया था। चिकित्सकों का मानना है कि यदि किसी को फूड एलर्जी हो तो उसे चुम्बन से पहले ध्यान रखना चाहिए कि उसके साथी ने कुछ ऐसा तो नहीं खाया है जो उसके लिए हानिकारक है।

चुम्बन के दौरान सेल्विया एक दूसरे के मूँह में जाता है और इस दौरान आहार के कणों का भी आदान प्रदान हो सकता है। इससे अलर्जेटिक लक्षण उभर सकते हैं।

यदि सामने वाला व्यक्ति दातुन कर ले, मूँह अच्छी तरह से साफ कर ले, फिर भी इसकी सम्भावना बनी रहती है कि उसके साथी को अलर्जी की शिकायत हो जाए। बाह्ना के अनुसार इस 30 वर्षीय चिकित्सक का उदाहरण इसे स्पष्ट कर देता है। उसकी गर्लफ्रेंड ने अखरोट खाने के बाद दाँत ब्रश से साफ किए थे, माउथ फ्रेशनर का इस्तेमाल किया था और च्विंग गम भी खाया था। इसके दो घंटे बाद वह अपने प्रेमी से मिली थी।

परंतु फिर भी उन दोनों के चुम्बन ने चिकित्सक को अस्पताल तक पहुँचा दिया। जिन लोगों को फूड एलर्जी होती है, उन्हें चुम्बन के बाद गले में खराश, गला सुखना, जलन होना, खुजली होना आदि की शिकायत हो सकती है। कुछ लोग इससे भी भयावय स्थिति का सामना करते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com