मौसम विभाग की चेतावनी पर रद्द हो गई राजस्व व बिजली विभाग के अफसरों की छुट्टियां...

मौसम विभाग की चेतावनी पर रद्द हो गई राजस्व व बिजली विभाग के अफसरों की छुट्टियां…

प्रदेश के कई जिलों में आंधी-तूफान, ओलावृष्टि व आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी के मद्देनजर सरकार ने राजस्व व बिजली विभाग के अफसरों की शनिवार व रविवार की छुट्टियां रद कर दी हैं।मौसम विभाग की चेतावनी पर रद्द हो गई राजस्व व बिजली विभाग के अफसरों की छुट्टियां...

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर्नाटक का चुनावी दौरा बीच में छोड़कर दैवी आगरा और कानपुर में आपदा से प्रभावित परिवारों से मिलने और राहत व बचाव कार्यों का जायजा लेने लौट रहे हैं।

राहत आयुक्त संजय कुमार ने बताया है कि मौसम विभाग ने प्रदेश के अधिकतर जिलों में चार से छह मई के बीच आंधी-तूफान, ओलावृष्टि व आकाशीय बिजली गिरने की संभावना व्यक्त की है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान की गंभीरता के मद्देनजर संबंधित क्षेत्र के लोगों को इस संबंध में जागरूक करने व दैवीय आपदा घटित होने पर प्रभावित परिवारों को राहत उपलब्ध कराते हुए फसल क्षति व जनहानि की सूचना जुटानी होगी। सभी औपचारिकताएं पूरी कर 24 घंटे के भीतर राहत राशि वितरित की जानी है।

राहत आयुक्त ने बताया कि प्रदेश के समस्त जिलाधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि  शनिवार व रविवार को राजस्व व ऊर्जा विभाग के अधिकारियों की छुट्टियां स्वीकृत न की जाएं तथा सभी अधिकारी मुख्यालय पर ही उपस्थित रहेंगे।

उधर विपक्षी दलों के सवालों के बीच मुख्यमंत्री योगी कर्नाटक में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में पूर्व निर्धारित चुनावी कार्यक्रमों को बीच में ही छोड़कर आगरा लौट रहे हैं। विपक्षी दल आपदा के दौरान दूसरे राज्य में मुख्यमंत्री की चुनावी व्यस्तता पर सवाल उठा रहे हैं।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी शुक्रवार की रात आगरा पहुंचेंगे और शनिवर की सुबह वहां आपदा प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण करेंगे। पीड़ित परिवारों से मिलेंगे। कुछ क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण भी कर सकते हैं।

इसके बाद जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ राहत व पुनर्वास कार्यों की समीक्षा कर कानपुर नगर रवाना हो जाएंगे। कानपुर नगर में भी आपदा प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने के साथ प्रभावित परिवारों से मिलने और जिला प्रशासन के साथ बैठक कर राहत बचाव कार्यों की समीक्षा का कार्यक्रम है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com