मैजिक कीबोर्ड के साथ Apple ने अपना नया टचआईडी फिंगरप्रिंट सेंसर MacBook Pro को लॉन्च कर दिया

टेक्नोलॉजी की दुनिया में Apple काफी बड़ा और सफल ब्रांड है. कोरोना वायरस के चलते कई देशों में लॉकडाउन लगा हुआ है, लेकिन ग्राहकों के लिए Apple ने अपना नया MacBook Pro को लॉन्च कर दिया है.

इसके साथ कंपनी ने मैजिक कीबोर्ड को भी मार्केट  में पेश किया है. नया MacBook Pro अब स्पीड के मामले में काफी फ़ास्ट है,इसमें  इंटेल के 10th जनरेशन वाला क्वॉडकोर प्रोसेसर दिया है. चलिए जानते हैं इसकी कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में…

Apple ने अपने MacBook Pro की भारत में कीमत 1,22,990 रुपये रखी है, लेकिन अमेरिका में इसकी कीमत $1,299 ( करीब 98,300) रुपये है. देखने वाली बात यह है कि अमेरिका में Apple के डिवाइस सस्ते होते हैं जबकि भारत में इनके दाम ज्यादा होते है, हाल ही में लॉन्च हुए iPhone SE के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था.

नए MacBook Pro में 13 इंच की डिस्प्ले है जिसके रिजॉल्यूशन को लेकर 6K तक का दावा किया है, परफॉरमेंस के लिए इसमें इंटेल का 10th जनरेशन वाला क्वॉडकोर प्रोसेसर दिया है.

जिसकी मैक्सिमम स्पीड 4.1GHz है. कंपनी का दावा है कि इसकी स्पीड पुराने मैकबुक के मुकाबले 2.8 गुणा ज्यादा होगी, पुराने मॉडल में ड्यूल कोर प्रोसेसर दिया था.

नए MacBook Pro में 16GB और 32GB  रैम का ऑप्शन मिलता है. इसके अलावा इसमें 256 GB का स्टोरेज मिलता है. इसके टॉप वेरियंट जोकि 32GB रैम के साथ है, में 4TB  की स्टोरेज मिलती है. कुछ अन्य फीचर्स की बात करने तो इसमें थंडरबोल्ट 3, USB-C पोर्ट और हेडफोन जैक की सुविधा मिलती है.

इसके अलावा नए MacBook Pro में टचआईडी फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलता है. इसमें वाइड स्टीरियो स्पीकर्स दिए हैं जिनकी मदद से बेहतर साउंड मिलता है. इतन ही नहीं इसमें  मैजिक कीबोर्ड दिया गया है. इस नई मशीन में 4K विडियो भी एडिट किये जा सकते हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com