मैंने पोल्ट्री मार्केट को खोलने का आदेश दिया है साथ ही चिकन के व्यापार और आयात पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया है : CM अरविंद केजरीवाल

दिल्ली सरकार ने चिकन के व्यापार और आयात पर लगे प्रतिबंध को हटाने का आदेश दिया है. इसके अलावा गाजीपुर पोल्ट्री मार्केट खोलने के भी निर्देश दिए गए हैं. बर्ड फ्लू की आशंका को देखते हुए सरकार ने 9 जनवरी को सबसे बड़ी पोल्ट्री मार्केट गाजीपुर को बंद करने का आदेश दिया था. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि पोल्ट्री मार्केट से सैंपल लिए गए थे, जो निगेटिव पाए गए हैं. मैंने पोल्ट्री मार्केट को खोलने को आदेश दिया है. साथ ही चिकन के व्यापार और आयात पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया गया है. 

इससे पहले गुरुवार को एनिमल हसबैंडरी विभाग ने कहा कि दिल्ली की गाजीपुर मुर्गा मंडी से जालंधर भेजे गए 100 सैम्पल नेगेटिव पाए गए हैं. दिल्ली के संजय झील में बर्ड फ्लू की पुष्टि से पहले गाजीपुर मंडी से रेंडम सैम्पल जालंधर भेजे गए थे.

हालांकि अब भी एनिमल हसबैंडरी विभाग की टीम अलर्ट है. एनिमल हसबैंडरी विभाग अभी भी अलग-अलग इलाकों से रेंडम सैंपल जुटा रही है. 

दिल्ली में पक्षियों की मौत के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने 9 जनवरी को बैठक की थी. मीटिंग के बाद उन्होंने कहा कि दिल्ली में लाइव बर्ड्स के इम्पोर्ट पर प्रतिबंध लगाया गया है और गाजीपुर मंडी को 10 दिन के लिए बंद करने का फैसला लिया गया है.

दरअसल, दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से लगातार पक्षियों की मौत की खबरें सामने आ रहीं थीं. मयूर विहार में तीन दिन में 100 कौओं की मौत हुई थी. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com