मेटा का सर्वर हुआ डाउन, फेसबुक और इंस्टाग्राम एकाउंट खुद हुए लॉगआउट

भारत समेत वैश्विक स्तर पर मंगलवार को फेसबुक के डाउन होने की एक लाख से अधिक शिकायतें दर्ज की गईं। वैश्विक स्तर पर 20 हजार से अधिक यूजर्स ने इंस्टाग्राम के डाउन होने की शिकायत की। प्रभावित यूजर्स ने मेटा परिवार के एप में लॉगइन करने में असफल होने और सत्र समाप्ति संबंधी शिकायतें करने के लिए एक्स पोस्ट का सहारा लिया।

मेटा का सर्वर डाउन होने के कारण मंगलवार को भारत समेत दुनिया भर में मेटा के फेसबुक, इंस्टाग्राम, थ्रेड्स और मेसेंजर प्लेटफॉर्म लाखों यूजर्स को समस्याओं का सामना करना पड़ा। लाखों यूजर्स के एकाउंट खुद ही लॉग आउट हो गए। समस्या के कारण दुनियाभर के यूजर्स ने शिकायतें कीं।

भारत समेत कई देशों में बंद हुए प्लेटफॉर्म

हालांकि, अब तक सर्वर बाधित रहने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। कंपनी समस्या पर काम करने की बात कह रही है। भारत समेत वैश्विक स्तर पर मंगलवार को फेसबुक के डाउन होने की एक लाख से अधिक शिकायतें दर्ज की गईं। वैश्विक स्तर पर 20 हजार से अधिक यूजर्स ने इंस्टाग्राम के डाउन होने की शिकायत की।

यूजर्स ने एक्स पर की शिकायतें

प्रभावित यूजर्स ने मेटा परिवार के एप में लॉगइन करने में असफल होने और सत्र समाप्ति संबंधी शिकायतें करने के लिए एक्स पोस्ट का सहारा लिया। इंटरनेट मीडिया नेटवर्क आउटेज ट्रैकर प्लेटफॉर्म डाउन डिटेक्टर के अनुसार, गूगल और मेटा एप में सर्वर डाउन होने की समस्या भारतीय समयानुसार रात नौ बजे के आसपास दर्ज की गई।

फेसबुक, इंस्टाग्राम, मेसेंजर और थ्रेड्स में आई दिक्कत

लंदन की इंटरनेटी निगरानी संस्था नेटब्लाक्स ने एक्स पोस्ट में कहा कि कई देशों में मेटा के चार प्लेटफॉर्म फेसबुक, इंस्टाग्राम, मेसेंजर और थ्रेड्स में लॉगिन संबंधी समस्या आ रही है। मेटा के प्रमुख संचार एंडी स्टोन ने एक्स पोस्ट में सर्वर डाउन होने की बात स्वीकार की और कहा कि कंपनी अभी इस पर काम कर रही है।

मेटा के डाउन होने पर मस्क ने किया कटाक्ष

मेटा का सर्वर डाउन होने पर एलन मस्क ने मार्क जुकरबर्ग द्वारा संचालित सेवाओं पर कटाक्ष किया। इस दौरान उन्होंने एक मीम एक्स पोस्ट किया। इसमें कैप्शन के रूप में इंस्टाग्राम, फेसबुक और थ्रेड्स की टीम का नेतृत्व करने वाले कप्तान को पेंगुइन के रूप में दिखाया गया। मस्क ने मेटा के प्रवक्ता एंडी स्टोन की पोस्ट की छवि के साथ यह एक्स पोस्ट किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com