मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव की पार्टी अलग-अलग चुनाव लड़ेंगे

download-57UP में चुनाव की तारीखों की घोषणा हो चुकी है लेकिन अभी गठबंधन की संभावनाओं को खारिज नहीं किया जा सकता।

इसी बीच खबर आ रही है कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव खेमे अलग-अलग चुनाव लड़ेंगे। ऐसा होता है तो यूपी में सबसे ज्यादा खामियाजा प्रदेश में सपा को की भुगतना पड़ेगा। दूसरी और कांग्रेस और सपा के गठबंधन की बात भी चल रही है लेकिन ये देखने वाली बात होगी कि अगर यह पार्टी बट जाती है तो कांग्रेस किसके साथ जाती है, मुलायम सिंह या अखिलेश के साथ। वहीं यह पिछले कई दिनों से एसपी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की खबरें चल रही हैं लेकिन एसपी अपनी अंदरूनी कलह से ही नहीं निकल पा रही है। कांग्रेस की सीएम उम्मीदवार शीला दीक्षित ने कहा कि एसपी से गठबंधन की कोशिशें अभी जारी हैं।
दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित ने एसपी से गठबंधन के मुद्दे पर कहा, ‘एसपी से गठबंधन की तैयारी चल रही है। समाजवादी और कांग्रेस के एक होने से फायदा होगा लेकिन अभी गठबंधन फाइनल नहीं हुआ है। चुनाव तारीखों की घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव चुनौतियां लाते हैं। अब चुनाव तारीखों की घोषणा के बाद सही से तैयारियां हो पाएंगी।
कांग्रेस भले ही एसपी से गठबंधन की बात कर रही हो लेकिन एसपी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और सीएम अखिलेश यादव गठबंधन की संभावनाओं से इनकार कर चुके हैं। एसपी इस समय अपनी अंदरूनी कलह से ही निकल पा रही है वहीं कांग्रेस 1989 के बाद से यूपी की सत्ता पर काबिज नहीं हो पाई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com