मुंबई की भूख मिटाने वाले यानी डब्बावालों ने बंद की टिफिन सर्विस, क्या थी वजह !

फिल्म ‘लंचबॉक्स’ तो आपने जरूर देखी होगी. इस फिल्म में मुंबई की मशहूर डब्बावाले की सर्विस को दिखाया गया था. मुंबई के डब्बावालाओं की सर्विस दुनिया भर में मशहूर है. यह ऑफिस में लंच बॉक्स सही समय पर पहुंचाती है. लाखों लोग रोजाना इस सर्विस के जरिए अपनी भूख मिटाते हैं. लोकल से सफर कर मुंबई के अलग-अलग इलाकों में डब्बावाला अपनी सर्विस देते हैं. मुंबई की तकरीबन आधी कामकाजी आबादी इन डब्बावालों पर आश्रित है. लेकिन, अब मुंबई वालों के लिए एक बुरी खबर है. यह सर्विस फिलहाल (एक दिन) के लिए बंद कर दी गई है. मुंबई में ब्रिज गिरने की वजह से यह सर्विस सस्पेंड है. अब सवाल है कि सर्विस बंद होने पर मुंबई की भूख कौन मिटाएगा?

डब्बावालों ने बंद की सर्विस
दो दिन से हो रही बारिश और पिछली रात को हुई भारी बारिश ने मुंबई की लाइफलाइन लोकल के पहिए थाम दिए. पानी भरने की वजह से अंधेरी स्टेशन के पास ब्रिज गिर गया. रेलवे की वेस्टर्न लाइन पूरी तरह से ठप है. ऐसे में मुंबई की जिंदगी की रफ्तार धीमी पड़ गई है. लेकिन, उससे भी ज्यादा मार उन लोगों पर पड़ी है, जो टिफिन सर्विस पर निर्भर हैं. क्योंकि, ब्रिज गिरने की वजह से डब्बावाला ने अपनी सर्विस को एक दिन के लिए पूरी तरह ठप कर दिया है.

रोजाना डिलिवर होते हैं 2 लाख टिफिन
मुंबई में डब्बावाला कि सर्विस काफी विश्वस्त ब्रांड है. इसका बेहतरीन डिलीवरी सिस्टम काफी अच्छा रहा है. दरअसल, डब्बावाला की सर्विस मुंबई की लोकल पर आधारित है. यह घर का खाना पैक कर डिलिवरी करते हैं. पूरी मुंबई में इनकी डिलिवरी सर्विस चलती है. करीब 5000 लोग रोजाना 2 लाख टिफिन की डिलिवरी करते हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com