महिलाओं को प्यार करने की छुट्टियां ये कंपनी दे रही ..

एक छुट्टी पाने के लिए कितनी जद्दोजहद करनी पड़ती है. ये प्राइवेट जॉब वालों के लिए बेहद ही मुश्किल होता है क्योंकि उन्हें आसानी से छुट्टी नहीं मिलती. लेकिन एक जगह ऐसी है जहां पर कंपनी खुद ही कर्मचारियों को छुट्टी दे देती है. आज हम उसी कंपनी के बारे में बताने जा रहे हैं. आप भी सोच रहे होंगे कि ये कैसा ऑफिस है जिसमें कर्मचारियों को खुद ही छुट्टी दी जाती है. आपको बता दें, चीन में दो कंपनियों ने अपनी महिला कर्मचारियों के लिए जो किया है, वो यकीनन काबिल-ए-तारीफ है. आइये जानते हैं उसके बारे में. 

 

 

दअरसल, इन कंपनियों ने फीमेल वर्कर्स के लिए ‘डेटिंग लीव’ की शुरुआत की है. खबरों की मानें तो, कंपनी की ज्यादातर महिलाएं आउटफिट डेस्क पर लंबे वक्त तक काम करती हैं, जिसकी वजह से उन्हें अपनी निजी जिंदगी के लिए ज्यादा वक्त नहीं मिलता. ऐसे में कंपनी ने इन महिलाओं को ‘डेटिंग लीव’ देने का फैसला किया. जी हाँ, अब ‘डेटिंग लीव’ लेकर महिलाएं अपना वक्त पुरुषों के साथ बिता सकेंगी, जिनसे उनकी लव लाइफ खुशहाल बनेगी. यह खूबसूरत पहल करने वाली दोनों कंपनियां चीन के झेहिआंग शहर की हैं. यहां के लोग काम में इतने व्यस्त होते हैं कि उन्हें प्यार करने के लिए भी टाइम नहीं मिलता. इसी लिए कंपनी ने ये काम शुरू किया है.
 
साल भर में सिंगल महिलाओं को 8 डेटिंग लीव की सुविधा दी गई है. इस लीव का फायदा वही महिलाएं उठा सकेंगी, जिनकी उम्र 30 वर्ष से कम और 20 से ज्यादा है. बता दें, ‘लुनर न्यू ईयर ब्रेक’ (चीनी न्यू ईयर) के दौरान 7 दिनों की ‘डेटिंग लीव’ दी जाती है. कुछ वक्त पहले चीन के इसी शहर में स्थित ‘डिंगलान एक्सपेरीमेंटल मिडिल स्कूल’ ने हर महीने शिक्षकों को दो हाफ-डे देने का फैसला किया गया. इसे ‘लव लीव’ नाम दिया गया है. बता दें, इन छुट्टियों का मकसद सिंगल शिक्षकों को अपने प्यार के साथ वक्त बिताने के लिए समय देना है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com