महाकौशल ट्रेन हादसाः CM योगी बोले- घायलों का होगा इलाज, मिलेगा 50 हजार का मुआवजा

यूपी के महोबा में गुरुवार सुबह हुए रेल हादसे में पचास से ज्यादा यात्रियों के घायल होने की सूचना है। रेलवे ने अलर्ट जारी करते हुए हेल्प लाइन नंबर दिए हैं। वहीं इस हादसे के बाद पूरे बुंदेलखंड का रेल यातायात प्रभावित है। दर्जनों ट्रेनें जहां की तहां रोक दी गयी हैं। बचाव दल के लोग कोच से घायलों को बाहर निकालने और रेलवे ट्रैक को खाली करने में लगे हैं।

मंदिर में मौजूद थे सीएम योगी, बाहर किसान ने की आत्मदाह की कोशिश 

महाकौशल ट्रेन हादसाः CM योगी बोले- घायलों का होगा इलाज, मिलेगा 50 हजार का मुआवजाहादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताते हुए कहा कि घायलों का समुचित इलाज होगा। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह मौके पर पहुंच चुके हैं। वे राहत और बचाव कार्य पर नजर रख रहे हैं। मौके पर पहुंचे यूपी के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि ATS की टीम को अहम सुराग मिले हैं। उन्होंने कहा कि वेल्डिंग के कारण पटरी टूटी हुई थी, जिसकी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि रेलवे ट्रैक का एक हिस्सा जानबूझकर हथियार से काटा हुआ लग रहा है, इसकी वजह की जांच की जाएगी। 
स्वास्थ्य मंत्री ने आतंकी हमले के नजरिये से भी जांच करने की बात कही। उन्होंने कहा कि इस संबंध में रेल मंत्री से उनकी बातचीत हुई है। सिंह ने बताया कि 11 घायल अभी अस्पताल में भर्ती हैं और बाकी घायलों की छुट्टी दे दी गई है। हल्की चोट वालों को 25 हजार रुपये, ज्यादा चोट वालों को 50 हजार रुपये की सहायता राशि दी जाएगी। महोबा में झांसी रेलवे लाइन गेट नंबर 422 चरखारी रोड के पास 2 ऐसी डिब्बे और एक सिलिपर व जर्नल 2  डिब्बे पटरी से उतरे। लगभग कई लोगों के मामूली रूप से घायल होने की खबर आ रही है। एक्सप्रेस की 08 बोगी महोबा-कुलपहाड़ के मध्य गेट न.420 पर 02:07 बजे बेपटरी हो गयी है । 08 बोगियां में 04 ए सी(A-1, B-1, B-2, B-एक्सट्रा), 01 स्लीपर (एस-8), 02 जनरल तथा 01 एसएलआर बेपटरी हुई, घटना में कोई भी जान माल की हानि नहीं हुई, कुछ यात्री मामूली रूप से घायल हुए है। 

अभी अभी: गुजरात में हुआ सबसे बड़ा हमला, चारो तरफ़ मचा हडकंप

महाकौशल ट्रेन हादसाः CM योगी बोले- घायलों का होगा इलाज, मिलेगा 50 हजार का मुआवजा– हादसे का शिकार हुई ट्रेन महाकौशल एक्सप्रेस
– ट्रेन हादसा महोबा के पास
– रात 2 AM 3 AM के बीच हुआ हादसा 
– यह ट्रेन जबलपुर से देहली जा रही थी
– मनिकपुर झाँसी रेलवे लाइन गेट नम्वर 422 चरखारी रोड़ के पास 4 एसी, एक स्लीपर, 2 जनरल और एक SLR बोगी पटरी से उतरे
– 50 से अधिक लोग के घायल होने की खबर 
– जिला प्रसाशन व पुलिस प्रसाशन मोके पर पंहुचा
– मदद के लिए भेजी आपदा राहत ट्रेन
-वरिष्ठ अधिकारियों के साथ नॉर्थ सेंट्रल रेलवे के जनरल मैनेजर घटनास्थल के रवाना
– झांसी जाने वाली यात्री शटल ट्रेनें रद्द 
– बांदा से घटनास्थल के लिए एम्बुलेंस भेजी गई हैं
-एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दलजीत चौधरी ने बताया घटना के बाद से डीजीपी ऑफिस एक्ट‍िव है 
-हमीरपुर, बांदा और आसपास के जिलों से राहत टीमें बुलाई गई हैं
-एनडीआरएफ टीम की कमान संभाल रहे अधिकारी आरपी सिंह ने बताया 47 लोगों की एनडीआरएफ टीम महाकौशल ट्रेन से घायलों को निकालने में मदद कर रही है। फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।
-यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्यार्थ सिंह पहुंचे मौके पर

– सिद्यार्थ सिंह बोले मामुली रूप से घायलों को 25 हजार और गंभीर चोट वालों को 50 हजार रुपये की सहायता राशि दी जाएगी
-घटना स्थल पर हादसे के बाद पहुंची एटीएस टीम
-हमले के नजरिये से कर रही जांच
-आईजी असीम अरुण भी घटना स्थल पर पहुंचने वाले है।

सीएम बनने के बाद योगी ने 100 घंटे में लिए 8 बड़े फैसले

ये हैं हेल्प लाइन नंबर…
झांसी – 0510-1072.
ग्वालियर – 0751-1072.
बांदा – 05192-1072, 05192-227634

बीते कुछ महीनों में यूपी में हो चुके कई रेल हादसे
इसी महीने 8 मार्च को रात करीब 1 बजे रक्सौल से दिल्ली जाने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस यूपी के सीतापुर स्टेशन के पास मालगाड़ी से टकरा गई थी। हादसे में ट्रेन का दूसरा डिब्बा मालगाड़ी के आखिरी कोच से टक्कर गया था, जिसमें 5 पैसेंजर जख्मी हो गए थे।

सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस के 15 डिब्बे पटरी से उतरे
कानपुर देहात के पास 29 दिसंबर की सुबह सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस के 15 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। जिसमें 50 से ज्यादा लोग जख्मी हुए थे।

अभी अभी: सीएम योगी ने UP को दिया सबसे बड़ा तोहफा, ख़ुशी से झूम उठे लोग

इंदौर-पटना एक्सप्रेस हादसे में हुई थी 145 मौत
कानपुर देहात के रेलवे स्‍टेशन पुखरायां के पास 20 नवंबर की सुबह करीब 3.15 बजे इंदौर-पटना एक्सप्रेस ट्रेन डिरेल हो गई थी। हादसे में 14 डिब्बे पटरी से उतरे थे। इसमें 145 लोगों की मौत हुई थी।
 

कालिंदी एक्सप्रेस की मालगाड़ी से हुई टक्कर
20 फरवरी को उत्तर प्रदेश के टुंडला स्टेशन पर कालिंदी एक्सप्रेस की टक्कर मालगाड़ी से हो गई थी। हालांकि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ था। टक्कर के बाद एक्सप्रेस ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतर गए थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com