भाजपा-टीडीपी में बढ़ी तल्खी, नायडू ने केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की दी धमकी
भाजपा-टीडीपी में बढ़ी तल्खी, नायडू ने केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की दी धमकी

भाजपा-टीडीपी में बढ़ी तल्खी, नायडू ने केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की दी धमकी

नई दिल्लीः आंध्रप्रदेश में भाजपा-टीडीपी के बीच तल्खी बढ़ गई है. केंद्र सरकार पर आंध्र प्रदेश की अनदेखी का आरोप लगाते हुए राज्य के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा है कि अपने राज्य को न्याय दिलाने के लिए वह केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने को तैयार हैं.भाजपा-टीडीपी में बढ़ी तल्खी, नायडू ने केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की दी धमकी

हालांकि उन्होंने कहा कि जब राज्य को केंद्रीय अनुदान दिलाने की कोशिश के सारे रास्ते बंद हो जाएंगे तब वह ऐसा कदम उठाएंगे. राज्य में विपक्षी वाईएसआर कांग्रेस और जन सेना ने नायडू को मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की चेतावनी दी थी. इस बीच टीडीपी के सूत्रों ने बताया कि नायडू जल्द की एक सर्वदलीय बैठक बुलाने की योजना बना रहे हैं, जिसमें राज्य की उचित मांगों को लेकर केंद्र पर दबाव बनाया जा सके.

इस बीच राज्य भाजपा ने केंद्रीय नेतृत्व से कहा है कि अगर गठबंधन टूट जाता है तो इससे पार्टी पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. भाजपा ने राज्य पर बजट में अनदेखी के आरोंपों पर कहा कि वित्त मंत्री अरुण जेटली पब्लिक मीटिंग करें, जहां केंद्र सरकार ने पिछले चार सालों में राज्य को क्या दिया ‘सभी तथ्य’ सामने आ जाएंगे. चंद्रबाबू नायडू की सरकार में एंडॉमेंट्स मंत्री पी मानिकला राव ने कहा कि हमने दो विकल्प केंद्रीय नेतृत्व को दिए हैं. अगर टीडीपी से गठबंधन टूट जाता है तो भाजपा को कोई नुकसान नहीं होगा. उन्होंने कहा कि अगर जरूरत हो तो गठबंधन टूट जाना चाहिए, इससे पहले की टीडीपी गठबंधन तोड़े.

टीडीपी सांसद नहीं देंगे इस्तीफा

इस बीच आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने साफ कर दिया है कि पार्टी सांसद इस्तीफा नहीं देंगे. नायडू ने कहा है कि अगर हमारे सांसद इस्तीफा दे देंगे तो राज्य के लिए कौन लड़ेगा. उन्होंने कहा, ‘केंद्र को राज्य के साथ न्याय करना चाहिए, मैं सिर्फ न्याय की मांग कर रहा हूं.

लेकिन वाईएसआरसीपी, भाजपा दोनों ही मेरी आलोचना कर रहे हैं, कांग्रेस मुझे दोष दे रही है. यह अच्छी बात नहीं है. कांग्रेस ने राज्य बंटवारे समय अन्याय किया. अब भाजपा अपने वादे नहीं निभा रही है.’ आंध्र प्रदेश और केंद्र सरकार में सहयोगी टीडीपी राज्य को विशेष राज्य का दर्जा देने, नए रेलवे जोन और नई राजधानी अमरावती के निर्माण के लिए राशि देने के केंद्र सरकार के वादे को पूरा करने की मांग कर रही है. आम बजट 2018-19 में राज्य को कुछ खास तवज्जो नहीं मिलने के बाद से टीडीपी खुलकर केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है. वहीं कांग्रेस और राज्य की मुख्य विपक्षी वाईएसआर कांग्रेस ने टीडीपी पर नाटक करने का आरोप लगाया है. साथ ही उनकी मांग है कि पार्टी सांसद इस्तीफा दें.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com