बड़ी खबर: Google Maps Go डाउनलोड के लिए उपलब्ध, ये होंगे फायदे

बड़ी खबर: Google Maps Go डाउनलोड के लिए उपलब्ध, ये होंगे फायदे

गूगल ने हाल ही में भारत में आयोजित अपने सालाना इवेंट Google For India के दौरान कुछ इंडिया फर्स्ट फीचर्स लॉन्च किए हैं. इस दौरान कंपनी ने गूगल मैप के खास वर्जन का भी ऐलान किया था जो दरअसल Go सीरीज का है. अब यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है और इसे डाउनलोड किया जा सकता है. इसके अलावा भी Go सीरीज के कुछ दूसरे ऐप्स भी लॉन्च किए गए हैं.बड़ी खबर: Google Maps Go डाउनलोड के लिए उपलब्ध, ये होंगे फायदे

Google Maps Go एडिशन की खासियत ये है कि यह कम स्पेसिफिकेशन्स वाले स्मार्टफोन्स मंू भी काम करेगा. गूगल फॉर इंडिया इवेंट में कंपनी ने Android Oreo Go Edition भी लॉन्च किया है जो 512MB से लेकर 1GB रैम वाले स्मार्टफोन्स में चलेगा. इस ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए कंपनी ने कई कस्टमाइज ऐप्स भी लॉन्च किए गए हैं जो Go सीरीज के हैं.

गो सीरीज के कुछ ऐप्स गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध हैं इनमें गूगल गो और फाइल गो शामिल हैं. 

Google Maps GO फिलहाल एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए ही है और Android 4.1 के पहले के वर्जन में यह नहीं काम करेगा. इस ऐप कम रैम वाले सस्ते स्मार्टफोन्स में भी काम करेगा. दरअसल इस ऐप को कंपनी ने हल्का बनाया है और यह प्रोग्रेसिव वेब ऐप वर्जन है. इसके फीचर गूगल नैप्स जैसे ही हैं, लेकिन इसमें कुछ नए फीचर्स हैं.

गूगल ने इंडिया फर्स्ट स्ट्रैटिजी के तहत Google Maps में बाइक ऑप्शन भी जोड़ा गया है. कंपनी इसके जरिए बाइकर्स को फायदा देना चाहती है जो गूगल मैप्स के जरिए नेविगेशन करते हैं. जल्द ही इसका अपडेट जारी किया जाएगा और इसके मिलते ही नेविगेशन ऑप्शन में आपको बाइक का आइकॉन दिखाया जाएगा. बाइक सेलेक्ट करके बाइकर्स शॉर्टकट से अपनी मंजिल तक जल्दी पहुंच सकते हैं.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com