बड़ी खबर: विवादों के चैम्पियन रहे कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन की 13 महीने बाद बीजेपी में हुई वापसी

उत्तराखंड में अक्सर विवादों में रहने वाले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से निष्कासित विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन की पार्टी में वापसी हो गई है. बीजेपी से 6 साल के लिए निकाले गए खानपुर विधायक को सोमवार को पार्टी प्रदेश अध्यक्ष ने माफीनामे के बाद पार्टी में शामिल कर लिया.

कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन विवादों के भी चैम्पियन रहे हैं. चाहे महत्मा गांधी को राष्ट्रपिता की उपाधि वापस लेने वाला बयान हो या उत्तराखंड को गाली देने वाला वीडियो, तमंचे पे डिस्को हो या फिर अपनी ही पार्टी के विधायक का अपमान करने का मामला. हर बार उनकी वजह से पार्टी को असहज होना पड़ा है.

कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन को सोमवार को 13 महीने के निष्कासन के बाद प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने लिखित रूप से माफी मांगने के बाद दोबारा बीजेपी में शामिल कराया.

उत्तराखंड में हरिद्वार के खानपुर से विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन की एक बार फिर से बीजेपी में घर वापसी हो गई है. लेकिन इस बार उन्हें पार्टी अध्यक्ष के घर पहुंचकर अपने बयानों और पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए माफी मांगनी पड़ी है. उसके बाद पार्टी अध्यक्ष ने उन्हें पार्टी में दोबारा शामिल कराया है. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि कुंवर प्रणव चैम्पियन अब भविष्य में पार्टी विरोधी गतिविधियों और बयानबाजी जैसी गलती दोबारा नहीं करेंगे. इसलिए उन्हें वापस लिया गया है.

13 महीने पहले कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन और विधायक देशराज कर्नवाल के बीच लंबे समय तक जुबानी जंग चलती रही. पार्टी के बार बार समझाने के बावजूद भी कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन ने बयानबाजी बंद नहीं की. आखिरकार उस वक्त निवर्तमान अध्यक्ष अजय भट्ट ने उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. इसके बाद से ही कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन बीजेपी में दोबारा आने का प्रयास करते रहे, लेकिन पार्टी ने उनके साथ सख्ती का रुख बरकरार रखा.

हाल ही में हुई कोर कमेटी की बैठक में उनको माफ़ी के साथ पार्टी में वापस लेने का निर्णय लिया गया. इसके बाद कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन ने पार्टी से अपने किए कार्यों के लिए माफी मांगी. साथ ही पहाड़ के लिए जो भी अपशब्द बोले हैं उसके लिए पश्चाताप करने की बात कही है.

दूसरी तरफ कांग्रेस ने कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन की वापसी पर सरकार सहित बीजेपी पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने कहा कि इस प्रदेश को गाली देने वाले को बीजेपी ने फिर से गले लगाया है. यह बताता है कि बीजेपी का नैतिक पतन शुरू हो चुका है.

उत्तराखंड कांग्रेस के प्रवक्ता गरिमा दशोनी ने कहा कि कई चैम्पियन आए और गए. अगर उत्तराखंड में रहना है तो यहां का सम्मान करना पड़ेगा. नहीं तो आप कहीं भी जा सकते हैं. कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन तो वैसे किसी भी प्रदेश में रहने लायक नहीं हैं. क्योंकि जब वो सबके पूजनीय महात्मा गांधी के बारे अपशब्द बोल सकते हैं तो उनको कहीं भी सम्मान मिलना मुश्किल है. ऐसे इंसान को बीजेपी गले लगा रही है तो उनके नैतिक पतन की उनको बहुत बधाइयां.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com