इंग्लैंड दौरे के लिए चुने गए अंबति रायडू के यो-यो टेस्ट में विफल होने से भारतीय चयन समिति की दुविधा बढ़ गई है, जिन्हें तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए उनकी जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को चुनना होगा. इस बीच रोहित शर्मा यो-यो टेस्ट के लिए कल यानी रविवार को उपस्थित होंगे. उन्होंने बीसीसीआई से 15 जून को इस टेस्ट में भाग नहीं लेने की अनुमति ली थी. बीसीसीआई के महाप्रबंधन (क्रिकेट परिचालन) सबा करीम ने कहा, ‘रोहित ने निजी व्यस्तता के कारण बीसीसीआई से इसमें शामिल नहीं होने की अनुमति ली थी. ऐसा कोई नियम नहीं है कि सभी खिलाड़ियो को एक ही दिन यो-यो टेस्ट देना हो. वह टेस्ट के लिए कल मौजूद होंगे.’ यो-यो टेस्ट में कोहली पास, ये दिग्गज खिलाड़ी हो गया फेल, इंग्लैंड दौरे से बाहर रहना तय रायडू का यो-यो टेस्ट में विफल होना आश्चर्यचकित करता है वह भी तब, जब उन्होंने आईपीएल की चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए 602 रन बनाए. वह इस टेस्ट में 14 अंक ही हासिल कर सके जबकि क्वालिफाई करने के लिए 16.1 अंक चाहिए थे. यह पता चला है कि टीम प्रबंधन और चयन समिति रायडू की जगह लेने वाले खिलाड़ी के नाम पर एक मत नहीं है. चयनकर्ताओं के पास कम से कम पांच विकल्प है, जो इस काम के लिए दो-तीन दिनों का समय ले सकते है.

ब्रिटेन,, करेगा टियर टू वीजा में बदलाव, भारतीय प्रोफेशनल्स की होगी बल्ले बल्ले

ब्रिटेन ने अपनी आव्रजन नीति में बदलाव कर इसे संसद के विचारार्थ पेश किया है. इन बदलावों में भारत जैसे देशों के उच्च प्रशिक्षित प्रोफेशनल्स के लिए कड़े वीजा कोटा नियमों की समीक्षा करना शामिल है. उसकी इस पहल की भारत और ब्रिटेन के उद्योगों ने सराहना की है.इंग्लैंड दौरे के लिए चुने गए अंबति रायडू के यो-यो टेस्ट में विफल होने से भारतीय चयन समिति की दुविधा बढ़ गई है, जिन्हें तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए उनकी जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को चुनना होगा.  इस बीच रोहित शर्मा यो-यो टेस्ट के लिए कल यानी रविवार को उपस्थित होंगे. उन्होंने बीसीसीआई से 15 जून को इस टेस्ट में भाग नहीं लेने की अनुमति ली थी.  बीसीसीआई के महाप्रबंधन (क्रिकेट परिचालन) सबा करीम ने कहा, ‘रोहित ने निजी व्यस्तता के कारण बीसीसीआई से इसमें शामिल नहीं होने की अनुमति ली थी. ऐसा कोई नियम नहीं है कि सभी खिलाड़ियो को एक ही दिन यो-यो टेस्ट देना हो. वह टेस्ट के लिए कल मौजूद होंगे.’  यो-यो टेस्ट में कोहली पास, ये दिग्गज खिलाड़ी हो गया फेल, इंग्लैंड दौरे से बाहर रहना तय  रायडू का यो-यो टेस्ट में विफल होना आश्चर्यचकित करता है वह भी तब, जब उन्होंने आईपीएल की चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए 602 रन बनाए. वह इस टेस्ट में 14 अंक ही हासिल कर सके जबकि क्वालिफाई करने के लिए 16.1 अंक चाहिए थे.  यह पता चला है कि टीम प्रबंधन और चयन समिति रायडू की जगह लेने वाले खिलाड़ी के नाम पर एक मत नहीं है. चयनकर्ताओं के पास कम से कम पांच विकल्प है, जो इस काम के लिए दो-तीन दिनों का समय ले सकते है.

आव्रजन नीति में बदलाव से उन उद्योगों को अपने यहां सेवा देने के लिए भारत जैसे देशों से प्रोफेशनल्स लाने में आसानी होगी और इसके साथ ही भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी उद्योग को भी काफी लाभ होगा.

ब्रिटेन के आव्रजन मंत्री केरोलाइन नोक्स ने बताया, ‘इन बदलावों से हम अपनी फ्रंटलाइन सेवाओं की मांगों को पूरा करने में सक्षम होंगे और अपने उद्योगों के लिए अच्छे पेशेवरों को भी आकर्षित कर सकेंगे.’

उद्योग संगठनों ने सराहा

फेडरेशन ऑफ इंडियन चैम्बर्स ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) के अध्यक्ष रशेश शाह ने कहा, ‘भारतीय प्रोफेशनल्स की पुरानी मांगों के बीच ब्रिटिश सरकार की ओर से टियर टू वीजा कैटेगरी को आसान बनाने का कदम एक स्वागतयोग्य घटनाक्रम है. ब्रिटेन सरकार का यह कदम निश्चित रूप से उच्च कुशल पेशेवरों के आने जाने को सुगम बनाएगा और लंबे समय तक ब्रिटेन के उद्योग की समग्र प्रतिस्पर्धात्मकता में वृद्धि करेगा.”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com